Home प्रदेश यूपी में युवा मतदाताओं को साधने के लिए बीजेपी ने बनाया मेगा...

यूपी में युवा मतदाताओं को साधने के लिए बीजेपी ने बनाया मेगा प्लान, डोर टू डोर कैंपेन करेगी शुरू…

22
0

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी आज से काशी क्षेत्र में वोटर चेतना महाअभियान की शुरुआत करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुनने के साथ ही इस महाअभियान के आगाज की बात कही जा रही है. अभियान के माध्यम से बीजेपी हर घर जाएगी और नए वोटरों के साथ-साथ जिन भी मतदाताओं का वोटर लिस्ट में नाम शामिल नहीं है उन्हें जोड़ने का काम करेगी.

बीजेपी काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को गुलाबबाग स्थित पार्टी कार्यालय में वोटर चेतना महाअभियान को लेकर पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की गई. जिसके अनुसार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर 18 साल की आयु पूरी करने वाले युवाओं का मतदाता पहचान पत्र बनाया जाएगा. इसके अलावा उन्हें वोटर लिस्ट में शामिल करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इसके अलावा जिन भी पुराने वोटरों का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है उन्हें भी जुड़वाने का काम किया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी द्वारा काशी क्षेत्र में शुरू किए जा रहे इस वोटर चेतना महाअभियान के लिए महीनों से तैयारी की जा रही है.

इसका प्रमुख उद्देश्य है कि नए वोटरों के साथ-साथ उन सभी पुराने वोटरों को भी मतदान प्रक्रिया से जोड़ा जाए जो अभी तक वंचित रह गए हैं. इस महाअभियान के माध्यम से काशी क्षेत्र में आने वाले वाराणसी, प्रयागराज,चंदौली,गाजीपुर आजमगढ़, मिर्जापुर जिलों में पार्टी पदाधिकारी की तरफ से अनेक कार्यक्रम चलाए जाएंगे. काशी क्षेत्र के अध्यक्ष ने बताया कि आज पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुनने के साथ ही वोटर चेतना महाअभियान की शुरुआत कर दी जाएगी.

बीजेपी इस अभियान के जरिए जातीय समीकरण को साधने के साथ-साथ युवा, महिला, किन्नर समाज और नए वोटरों को साधने की कोशिश करेगा. इसके साथ 2024 लोकसभा चुनाव के लिए इन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी. इस अभियान के साथ प्रदेश में मिशन 2024 की धार को और तेज किया जाएगा.