Home जानिए Google Jobs Salary: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सैलरी सबसे ज्यादा…

Google Jobs Salary: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सैलरी सबसे ज्यादा…

22
0

Google Jobs Salary: गूगल एक ऐसी कंपनी है जिसका नाम लगभग सभी ने सुना है। हममें से अधिकांश लोग विभिन्न Google ऐप्स का उपयोग करते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि Google ने हमारे जीवन को बहुत आसान बना दिया है।

गूगल में काम करने वाले कर्मचारियों को बेहतरीन सैलरी पैकेज ऑफर किया जाता है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सैलरी सबसे ज्यादा सर्च की गई है। उनका एक दिन का वेतन बड़ी संख्या में लोगों का वार्षिक वेतन है।

गूगल में नौकरी का सपना देख रहे युवा वहां की आकर्षक सैलरी से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं। Google सैलरी और छुट्टियों के लिए बेहतरीन ऑफर पेश करता है। इतना ही नहीं, दुनिया भर में गूगल के हर ऑफिस के इंफ्रास्ट्रक्चर और वहां दी जाने वाली सुविधाओं की भी खूब तारीफ होती है।

फ्रेशर्स को गूगल में लाखों रुपये का पैकेज भी ऑफर किया जाता है। दूसरी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को उस पैकेज तक पहुंचने में कई साल लग सकते हैं। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भारतीय मूल के हैं। इन्हें अक्सर गूगल पर सर्च किया जाता है. इनके पैकेज के बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे।

सुंदर पिचाई का भारत से खास कनेक्शन है

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का जन्म तमिलनाडु में हुआ था। सुंदर पिचाई ने चेन्नई के जवाहर विद्यालय सीनियर सेकेंडरी स्कूल और आईआईटी मद्रास के वाना वाणी स्कूल से पढ़ाई की। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। इसके बाद उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी के व्हार्टन स्कूल से भी पढ़ाई की।

सुंदर पिचाई की सैलरी अरबों में है

सुंदर पिचाई 2004 से Google में काम कर रहे हैं। वह Google और उसकी सहायक कंपनी Alphabet Inc. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। उनकी सालाना सैलरी 16,63,99,058.00 रुपये है। इस हिसाब से उनका मासिक वेतन 1,38,66,588.17 रुपये, साप्ताहिक वेतन 31,99,981.88 रुपये और दैनिक वेतन 6,39,996.38 रुपये है। वे प्रति घंटे 66,666.29 रुपये कमाते हैं।

गूगल में इंटर्न को भी अच्छी सैलरी मिलती है

गूगल में काम करने वाले ज्यादातर कर्मचारियों का पैकेज करोड़ों में है। कुछ जगहों पर इंटर्न को 4 लाख रुपये प्रति माह का वेतन भी दिया जाता है। यहां आप फ्रेशर के तौर पर भी 30-40 लाख रुपये आसानी से कमा सकते हैं. अच्छी सैलरी के साथ-साथ गूगल छुट्टियां और वर्क फ्रॉम होम जैसे भत्ते भी देता है।