Home जानिए WhatsApp : कंपनी इन दिनों एक ऐसे फीचर पर काम कर रही...

WhatsApp : कंपनी इन दिनों एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जहां आप WhatsApp स्टेटस मेंशन फीचर भी कर पाएंगे।

19
0

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। जी हां, कंपनी इन दिनों एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिससे आप व्हाट्सएप पर इंस्टाग्राम का मजा ले सकेंगे। दरअसल, कंपनी स्टेटस सेक्शन के लिए एक जबरदस्त फीचर ला रही है जहां जल्द ही आप स्टेटस में लोगों को मेंशन (WhatsApp स्टेटस मेंशन फीचर) भी कर पाएंगे।

यह बिल्कुल इंस्टाग्राम के स्टोरी मेंशन फीचर की तरह काम करेगा और अगर कोई अपने स्टेटस में आपका जिक्र करेगा तो आपको नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा।

इस संस्करण में सुविधाएँ उपलब्ध हैं

ऐसा लगता है कि कंपनी व्हाट्सएप यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट्स से और भी बेहतर तरीके से जोड़ने के लिए यह नया फीचर ला रही है। साथ ही कंपनी इस फीचर के जरिए स्टेटस अपडेट को और बेहतर करने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक, इस नए फीचर को एंड्रॉइड वर्जन 2.24.6.19 अपडेट के साथ देखा गया है, जो Google Play Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

फीचर कैसे काम करता है?

जैसा कि आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट में संपर्कों का उल्लेख करने का एक फीचर दिखाई दे रहा है जो वर्तमान में परीक्षण चरण में है। बता दें कि यह फीचर सामने वाले यूजर को नोटिफिकेशन भी भेज रहा है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस दमदार फीचर को अगले अपडेट में रोलआउट कर सकती है। खास बात यह है कि अब आप उन स्टेटस को कभी मिस नहीं करेंगे जो आपके बाबू ने खासतौर पर आपके लिए पोस्ट किए हैं।

फ़िल्टर चैट का विकल्प भी आ रहा है

इसके अलावा, कंपनी एक और अद्भुत फीचर पर काम कर रही है, जो होम पेज पर फिल्टर चैट विकल्प पेश कर रही है, यह फीचर नए उन्नत और सरल उपयोगकर्ता अनुभव भी प्रदान करता है और उपयोगकर्ताओं को सभी चैट को स्क्रॉल किए बिना ब्राउज़ करने की अनुमति देता है। किसी विशेष चैट पर सीधे नेविगेट करने की सुविधा उपलब्ध है। नए यूआई में कई फिल्टर पहले से मौजूद हैं और इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। WaBetaInfo की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फिलहाल ये फीचर्स केवल बीटा टेस्टर्स और कुछ लोगों के लिए ही रोलआउट किया गया है। कंपनी ने इससे पहले तीन चैट फिल्टर पेश किए थे।