Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस...

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा…

273
0

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। आचार संहिता लगने से चंद घंटों पहले की इस बार 400 पार का नारा लेकर चुनावी मैदान में उतरी बीजेपी कांग्रेस पर बैक टू बैक हमले कर रही है।

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्टून वॉर में बस्तर सांसद दीपक बैज का कार्टून जारी किया है। ज्ञात हो कि इससे पहले कल भाजपा ने महासमुंद से कांग्रेस उम्मीदवार ताम्रध्वज साहू का कार्टून जारी किया था।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी किए गए कार्टून में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और बस्तर सांसद दीपक बैज को ईसाई धर्म के फादर के अवतार में दिखाया गया है। इतना ही नहीं दीपक बैज को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने घुटने टेके हुए दिखाया गया है। इसके साथ भारतीय जनता पार्टी ने इस तस्वीर को साझा करते हुए शीर्षक देते हुए पूछा है कि “क्या कांग्रेस बस्तर में इस बार फिर से ‘धर्मांतरण स्पेशलिस्ट’ को ही प्रत्याशी बनाएगी?” इसके साथ ही तस्वीर में लिखा गया है कि “मुझे ही टिकट देंगे तो धर्मांतरण का रिकॉर्ड तोड़ दूंगा”।

ज्ञात हो कि करीब डेढ़ महीने पूर्व छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में धर्मांतरण एक अहम मुद्दा था। सरगुजा से लेकर बस्तर और मैदानी इलाकों में भी धर्मांतरण को मुद्दा बनाकर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं से लेकर स्थानीय नेता भी तत्कालीन कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार को घेरते रहे। चुनाव में सरकार बदल गई। अब सत्ता में भारतीय जनता पार्टी है और सीएम भी आदिवासी चेहरे के रूप में विष्णुदेव साय हैं। किंतु धर्मांतरण की आग अब भी इन इलाकों में सुलग रही है।