Home जानिए ”Google Pay और Paytm की होगी छुट्टी! WhatsApp पर आ रहा है...

”Google Pay और Paytm की होगी छुट्टी! WhatsApp पर आ रहा है Payment का नया अपडेट”

19
0

”Google Pay और Paytm की होगी छुट्टी! WhatsApp पर आ रहा है Payment का नया अपडेट”

व्हाट्सएप का इस्तेमाल आज भारत समेत दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। ये इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब कई लोगों की पहली पसंद बन गया है। मेटा ने हाल ही में व्हाट्सएप पर कई जबरदस्त फीचर्स को रोल आउट किया है।

ओवरऑल यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कंपनी लगातार काम कर रही है। अब, हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए इंटरनेशनल पेमेंट्स को आसान बनाने के लिए एक बड़ा अपडेट ला रहा है।

UPI की मदद से होगा संभव ”हाल ही में Assemble Debug नाम के एक टिपस्टर ने इस नए अपडेट का खुलासा किया है। व्हाट्सएप इन दिनों एक नया फीचर रोल आउट करने की तैयारी कर रहा है जो भारत में यूजर्स को ऐप के जरिए से इंटरनेशनल पेमेंट्स करने की सुविधा देगा। यह यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) की मदद से संभव होगा जो पहले से ही ऐप पर मौजूद है।”

विदेश में भेज सकेंगे पैसा ”टिपस्टर के मुताबिक, इस नई सुविधा को इंटरनेशनल पेमेंट्स कहा जाएगा और इसका यूज करके भारतीय बैंक अकाउंट होल्डर्स विदेश में पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। हालांकि, आप केवल उन देश में ही इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे जहां बैंकों द्वारा अंतरराष्ट्रीय UPI सर्विस को एक्सेप्ट किया गया है।”

मैन्युअल ऑन-ऑफ करने की मिलेगी सुविधा ”लीक्स में सामने आए एक स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि यूजर्स को इंटरनेशनल पेमेंट्स को सेटिंग में जाकर मैन्युअल तरह से ऑन करना होगा। साथ ही यूजर्स को टाइम पीरियड सेलेक्ट करने की भी सुविधा मिलेगी कि कब तक वह इंटरनेशनल पेमेंट्स को ऑन रखना चाहते हैं।”

कई UPI प्लेयर्स की करेगा छुट्टी! ”भारत में UPI प्लेयर्स, जैसे Google Pay, Paytm और PhonePe पहले से ही इसी तरह की सर्विस ऑफर कर रहे हैं। वहीं अगर अब व्हाट्सएप भी ऐसी सुविधा पेश करता है तो कहीं न कहीं ये अन्य UPI प्लेयर्स को कड़ी टक्कर देगा। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसके बारे में कुछ भी कंफर्म नहीं किया है।”