Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : बीजेपी का एक कथित आरोप-पत्र, जो काफ़ी सुर्खियों में है,...

छत्तीसगढ़ : बीजेपी का एक कथित आरोप-पत्र, जो काफ़ी सुर्खियों में है, जिसको लेकर अब कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने है, आरोप-पत्र को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम का बयान…

19
0

छत्तीसगढ़ के सरगुजा संसदीय क्षेत्र में तीसरे चरण में मतदान है. ऐसे में राजनैतिक पार्टियां इन दिनों जनता के बीच पहुंच रही है और अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांग रही है.

इसी बीच सोशल मीडिया पर बीजेपी का एक कथित आरोप-पत्र वायरल हो रहा है, जो सुर्खियों में है, जिसको लेकर अब कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने है.

बीजेपी ने जहां इस कथित आरोप-पत्र को लेकर कांग्रेसियों की ओछी मानसिकता बताते हुए बलरामपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

तो वहीं पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव का कहना है कि कांग्रेसी ऐसी हरकत नही कर सकते. ”टीएस सिंहदेव की तरफ से कहा गया कि यह आरोप-पत्र विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान बीजेपी के द्वारा जारी किया गया होगा. तब मौजूदा दौर में बीजेपी प्रत्याशी चिंतामणी महाराज कांग्रेस में थे और सामरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे है. आरोप पत्र भी सामरी विधानसभा क्षेत्र का है.” अब चूंकि चिंतामणी महाराज बीजेपी में है तो बीजेपी इस आरोप पत्र को झूठा बता रही है. बीजेपी को यह साफ करना चाहिए कि उन्होंने उस समय आरोप-पत्र बनाया था या नही.”

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि ये पता करना चाहिए कि सही है या नहीं. ”मैने भी एक प्रारूप देखा था. उसमें सिग्नेचर नहीं है. अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी ऐसा कुछ लिखा है. बीजेपी का ही लेटर पैड है, कमल दिख रहा है. वैसे तो जानकारी है पहले जारी किया हुआ था, अब बीजेपी की नैतिकता है. कुबूल करें कि हमने जारी किया था. उस समय विचार दूसरा था, अब दूसरा है.”

”कांग्रेस ऐसा नहीं करती. उनमें नैतिकता है तो स्वीकार करना चाहिए कि हां उस समय हमने निकाला था. अब हमारा विचार बदल गया. उस समय चिंतामणि महाराज का विरोध बीजेपी के लोग इन्ही मुद्दों को लेकर करते थे.”

”लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार तेज हो गया है. तपती धूप में नेताओ की टोली जनता के बीच पहुंच रही है. आरोप-प्रत्यारोप का क्रम भी जारी है. ऐसे में बीजेपी जिलाध्यक्ष के लेटर हैड से वायरल हो रहे इस आरोप-पत्र को अब बीजेपी कांग्रेस की शरारत बता रही है. जिसको लेकर बीजेपी ने बलरामपुर थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है.”

”बलरामपुर बीजेपी जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल ने कहा कि “कांग्रेस के लोग समझ गए है कि हमारी हार निश्चित है और हार से निराश और हतोत्साहित है. इसलिए बीजेपी जिलाध्यक्ष के नाम से जबरन का अपने आईडी से इन्होंने आरोप-पत्र लगाया है. जो निराधार है, झूठ है, बेबुनियाद आरोप है. इसको लेकर थाने में शिकायत किए है.”

”बीजेपी के इस आरोप पत्र में ना ही किसी का नाम है और ना ही हस्ताक्षर, लेकिन यह आरोप-पत्र अहम इसलिए है. क्योंकि इसमें सामरी विधानसभा का उल्लेख है. जिसमे कई बिंदुओं पर आरोप लगाए गए है. वहीं पुलिस का कहना है कि बीजेपी की ओर से शिकायत मिली है और वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.”

”बलरामपुर कोतवाली थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि बीजेपी के महामंत्री के द्वारा एक आवेदन पत्र दिया गया है कि बीजेपी जिला अध्यक्ष के द्वारा एक आरोप-पत्र जारी किया गया है. जो वायरल किया जा रहा है. जबकि आवेदन पत्र में लिखा गया है कि उनके द्वारा ऐसा कोई पत्र नहीं जारी किया गया है. वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया है. आदेश मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.”

”बहरहाल, अब इस आरोप पत्र ने एक बार फिर दोनों ही प्रमुख राजनैतिक दल कांग्रेस और बीजेपी को आमने-सामने ला खड़ा किया है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. ऐसे में अब देखने वाली बात है कि इस आरोप-पत्र से बीजेपी प्रत्याशी चिंतामणी महाराज की छवि पर क्या असर पड़ता है.”