Home अन्य Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, गुरुवार यानी आज से...

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, गुरुवार यानी आज से कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है…

18
0

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, गुरुवार यानी आज से कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

”महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और केरल जैसे राज्यों में बारिश और आंधी आने की संभावना है.”

”विशेष रूप से, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जिलों के साथ-साथ सिक्किम के मंगन जिले में आज ओलावृष्टि, तूफान, बिजली और हल्कि बारिश का अनुमान है.”

वहीं, मध्य प्रदेश में कटनी, उमरिया, सिवनी, शहडोल, बैतूल समेत कई जिलों में भी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने आज महाराष्ट्र के अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल, नांदेड़ और हिंगोली, छत्तीसगढ़ में रायपुर, भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव जैसे  हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है.

”उत्तर पश्चिम भारत में भी 13 से 16 अप्रैल तक गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, दिल्ली में 13 और 14 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है.”

”इन राज्यों में बारिश का अलर्ट”

”13 और 14 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश/बर्फबारी की उम्मीद है, जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 13 अप्रैल को अलग-अलग ओलावृष्टि हो सकती है. राजस्थान में 13 अप्रैल को धूल भरी आंधी/गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, साथ ही गरज के साथ बारिश जारी रहेगी.”