Home समाचार PM Modi : आलरेडी हम पार्लियामेंट में 400 थे- नतीजों से पहले...

PM Modi : आलरेडी हम पार्लियामेंट में 400 थे- नतीजों से पहले ही पीएम मोदी ने बता दिया कैसे है NDA लक्ष्य के करीब…

18
0

PM Modi : आलरेडी हम पार्लियामेंट में 400 थे- नतीजों से पहले ही पीएम मोदी ने बता दिया कैसे है NDA लक्ष्य के करीब…

PM Narendra Modi :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए के नारे ‘अबकी बार 400 के पार’ को लेकर कहा कि उनकी सरकार पहले से ही संसद में 400 सांसदों के सहयोग से चल रही है। यानि कि ये नारा भले ही नया है, लेकिन लक्ष्य तो पहले से ही हासिल है।

पीएम मोदी 400 का टारगेट ? पीएम मोदी ने संसद के अंदर का गणित समझाते हुए ये साफ कर दिया कि NDA इस लक्ष्य के कितना करीब है।

400 के पार नारे पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा- देखिये आज हमारे सीटिंग MP कितने हैं, हम 2019 में जीत के आये, तब NDA 359 के आस पास था, फिर ये आंध्र की पॉलिटिकल पार्टी और ओडिशा की वो हमेशा हमारे साथ रहे, तो वो करीब 35 लोग हैं, फिर नॉर्थ ईस्ट के लोग हमारे साथ रहे हमेशा, तो हम ऑलरेडी फंक्शनल-वे में कहें NDA+ जिसको कहें तो हम 400 करीब-करीब थे। ऑलरेडी हम पार्लियामेंट में 400 थे। ये फिर लोगों को क्यों आश्चर्य हो रहा है कि 400, 400, 400… ठीक है एक शब्द में आया, लेकिन रियलिटी ये है कि हम ऑलरेडी करीब करीब 400 एमपी के सहयोग से ही संसद चलाए हैं।

ईवीएम पर विपक्ष के आरोपों पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे ईवीएम पर विपक्ष के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि अगर ईवीएम मेरे हाथ में होता तो मैं इतनी मेहनत क्यों करता? पीएम मोदी ने कहा – “अब EVM को लेकर क्या फर्जी चलाते हैं, कोई मुझे बताए, लोग मुझे कहते हैं मोदी जी इतनी मेहनत क्यों करते हो? कभी तो सोचो। अगर EVM मेरे हाथ में होता तो मुझे ये मेहनत करने क्या जरूरत है। मैं दिन रात मर रहा हूं, टूट रहा हूं, देश की जनता के पास क्यों जा रहा हूं। लेकिन फेक चलाए जा रहे हैं।”