Home देश ”चुनाव नतीजों के बाद सीटों की संख्या पर आया मोदी का पहला...

”चुनाव नतीजों के बाद सीटों की संख्या पर आया मोदी का पहला बयान”

45
0

”चुनाव नतीजों के बाद सीटों की संख्या पर आया मोदी का पहला बयान”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इससे पहले अपने आखिरी कैबिनेट की बैठक में चुनावी नतीजों पर पीएम मोदी ने कहा कि हार जीत राजनीति का हिस्सा है. नंबर गेम चलता रहता है.

पीएम मोदी ने मंत्री परिषद के सहयोगियों से ये भी कहा कि हमने दस साल अच्छा काम किया आगे भी करेंगे. पीएम ने कहा कि हम सत्ता, संगठन, हर जगह जनता की उम्मीदों पर खरा उतरे हैं और आगे भी उतरेंगे. आप सभी ने अच्छे से काम किया बहुत मेहनत की. इस दौरान पीएम मोदी ने मुस्कुराते हुए सभी का मनोबल बढ़ाया और सबको धन्यवाद कहा.

अपने दम बीजेपी को नहीं मिला बहुमत

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाई. मगर एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. नतीजों के बाद आज पटना, हैदराबाद से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज हो गई है. दिल्ली में बैठकों का दौरा जारी है. फाइनल रिजल्ट में NDA को 292 सीटें मिली हैं जबकि INDIA के हिस्से 234 सीटें आई हैं. वहीं, अन्य के खाते में 17 सीटें गई हैं. वहीं, अगर BJP और कांग्रेस की बात करें तो सत्ताधारी दल को 240 और कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं.

हम नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे- मोदी

मंगलवार को नतीजे घोषित होने के बाद शाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी मुख्यालय से कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जनता ने तीसरी बार एनडीए पर विश्वास जताया है. भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है. मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे. सभी कार्यकर्ताओं ने समर्पण भाव से अथक मेहनत की है, मैं इसके लिए उनका अभिनंदन करता हूं.