Home देश लोकसभा चुनाव 2024 : पीएम का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को...

लोकसभा चुनाव 2024 : पीएम का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को तय किया गया है, होगा भव्य समारोह!

143
0

लोकसभा चुनाव 2024 : पीएम का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को तय किया गया है, होगा भव्य समारोह!

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में एनडीए को बहुमत मिला है और बीजेपी एक बार फिर से सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार शपथ लेने वाले हैं।

पीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी कड़ी में शपथ ग्रहण की तारीख भी सामने आ गई है।

8 जून को होगा शपथ समारोह

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को तय किया गया है। 8 जून शनिवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार राष्ट्रपति भवन में शपथ लेने वाले हैं।

दरबार हॉल में होती है सेरेमनी

आमतौर पर पीएम का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित किया जाता है। मगर 2019 में करीब 3 हजार से ज्यादा लोगों ने पीएम के शपथ ग्रहण में हिस्सा लिया था। जिसकी वजह से शपथ सेरेमनी राष्ट्रपति भवन के बाहर आयोजित की गई थी। मगर इस बार पीएम दरबार हॉल में शपथ लेंगे या नहीं? इसपर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

तीसरी बार शपथ लेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी देश के दूसरे पीएम हैं जो लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। इससे पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू ने लगातार तीन बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। बता दें कि पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी से तीसरी बार सांसद बने हैं। उन्होंने कांग्रेस के अजय राय को डेढ़ लाख वोटों से शिकस्त दी है। वहीं आखिरी नतीजों में एनडीए को 292 सीटें मिली हैं, जिसमें अकेले बीजेपी ने 240 सीटों पर जीत दर्ज की है।