Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दावा किया है कि छह...

छत्तीसगढ़ : पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दावा किया है कि छह महीने या एक साल के भीतर देश में मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं.पीएम मोदी पर भूपेश बघेल का निशाना… 

36
0

छत्तीसगढ़ : पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दावा किया है कि छह महीने या एक साल के भीतर देश में मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं.पीएम मोदी पर भूपेश बघेल का निशाना… 

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दावा किया है कि छह महीने या एक साल के भीतर देश में मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं. बघेल ने साथ ही कार्यकर्ताओं से तैयार रहने के लिए कहा है.

उन्होंने यह बात तब कही है जब बीजेपी बहुमत का आंकड़ा छूने से चूक गई है और सहयोगी दलों के साथ मिलकर सरकार बना रही है.

पूर्व सीएम बघेल ने कहा, ”कार्यकर्ता साथी तैयार रहें. 6 महीने- 1 साल के भीतर मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं. (देवेंद्र) फडणवीस इस्तीफ़ा दे रहे हैं, योगी (आदित्यनाथ) जी की कुर्सी डोल रही है. भजनलाल शर्मा भी डगमग-डगमग कर रहे हैं. सरकार बनी नहीं है लेकिन जदयू प्रवक्ता अग्निवीर योजना रद्द करने और जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं. ये सब वो मुद्दे हैं जो राहुल गांधी जी लेकर चले हैं.”

पीएम मोदी पर भूपेश बघेल का निशाना

भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ”ऊंट अब पहाड़ के नीचे आ चुका है. दिन में 3 कपड़ा बदलने वाले अब एक ही कपड़े में तीन कार्यक्रम निपटा रहे हैं. खाने-पीने, पहनने-ओढ़ने की अब सुध नहीं है.” बीजेपी को बहुमत न मिलने पर भूपेश बघेल ने तंज करते हुए कहा, ”पार्टी तोड़ने, चुने हुए मुख्यमंत्रियों को जेल में डालने, डराने-धमकाने वालों को जनता ने अच्छा सबका सिखाया है.”

बता दें कि महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रदर्शन पिछले चुनाव के मुकाबले काफी निऱाशाजनक रहा है. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने तो इस्तीफे की पेशकश तक कर दी थी लेकिन पार्टी ने इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. कांग्रेस प्रदर्शन में 2019 के मुकाबले सुधार हुआ है लेकिन यह भी कई राज्यों में अपना खाता नहीं खोल पाई है तो कुछ राज्य में केवल एक सीट ही मिली है. खुद भूपेश बघेल राजनांदगांव सीट से हार गए हैं.