Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : आने वाले दिनों में मौसम अलग-अलग रंग दिखाएगा. राज्य के...

छत्तीसगढ़ : आने वाले दिनों में मौसम अलग-अलग रंग दिखाएगा. राज्य के कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं.

40
0

छत्तीसगढ़ : आने वाले दिनों में मौसम अलग-अलग रंग दिखाएगा. राज्य के कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं.

हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि इस बारिश के बीच कई इलाकों में अधिकतम तापमान करीब-करीब 3 डिग्री बढ़ जाएगा. प्रदेश के कुछ इलाकों में क्षेत्रों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी.

इसके साथ ही कई जिलों में बिजली गिरने की भी आशंका है. गौरतलब है कि, वैसे तो प्रदेश में सुकमा के रास्‍ते मानसून की एंट्री हो चुकी है. लेकिन, वह कुछ दिनों से वहीं अटका हुआ है. वह आगे नहीं बढ़ पा रहा. इसलिए मानसून पूर राज्य पर छाने में समय ले रहा है.

मौसम विभाग का कहना है कि 13 जून के बाद से ही सभी इलाकों में बारिश की उम्मीद की जा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, नागालैंड से बिहार के पूर्वी हिस्ते तक एक पूर्व पश्चिम द्रोणिका काफी ऊंचाई तक फैली हुई है. इसके अलावा हवा का एक चक्र भी कई किमी तक फैला दिख रहा है.

इसका असर प्रदेश के मौसम पर पड़ेगा. इसी असर के वजह से बारिश होगी. विभाग के मुताबिक, दक्षिण छत्तीसगढ़ में बारिश ज्यादा हो सकती है. गौरतलब है कि 10 जून को प्रदेश में सबसे गर्म तिल्दा रहा.

यहां अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि इस साल प्रदेश में सामान्य से ज्यादा बारिश होने के आसार हैं.

तिल्दा 43.3 डिग्री
रायपुर 41 डिग्री
राजनांदगांव 41 डिग्री
अंबिकापुर 41 डिग्री
दुर्ग 41 डिग्री
बस्तर 37 डिग्री