Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : सूने घर पर चोरों का धावा, 6 लाख से ज्यादा...

छत्तीसगढ़ : सूने घर पर चोरों का धावा, 6 लाख से ज्यादा की चोरी

69
0

कोरबा। दर्री थाना के इंदिरानगर में रहने वाले एनटीपीसी के रिटायर्ड अधिकारी सफीक खान (65) के सूने मकान में धावा बोलकर चोरो ने लाखों रुपये का माल पार कर दिया है। चोरों ने सूनेपन का फायदा उठाकर घर की आलमारी में रखे 2 लाख 10 हजार नकदी और जेवरात समेत कुल 5 लाख 97 हजार के की चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

दर्री पुलिस को जैसे ही चोरी की खबर मिली सिटी एसपी पुष्पेंद्र बघेल प्रभारी रघुनन्दन शर्मा के साथ सदल बल मौके के लिए रवाना हो गए। चोरी के इस बड़ी वारदात की सूचना तत्काल पुलिस के आला अफसरों को दी गई जिसके बाद फोरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड की मदद से घर की बारीकी से छानबीन की गई।

पुलिस को इस छानबीन से कई अहम सुराग हाथ लगने की बात कही जा रही है। पड़ोस के लोगों से भी पुलिस जरूरी पूछताछ कर रही है। मूलतः करतला इलाके के रामपुर के रहने वाले सफीक खान एनटीपीसी के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं।

उन्होंने दर्री थाना के इन्दिरानगर में आवास का निर्माण कराया है जहां वह अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। सफीक खान बीते 27 फरवरी को सपत्नीक एक सगाई समारोह में हिस्सा लेने रायगढ़ जिले में छाल के उडुकेला गांव गए हुए थे। उन्होंने इस बात की सूचना अपने किरायेदारों को भी दी थी।

28 फरवरी को रात 8 बजे जब वह पत्नी के साथ घर पहुंचे और भीतर दाखिल हुए तो टूटी हुई आलमारी और अस्त व्यस्त सामान देखकर उनके होश उड़ गए। उन्होंने जब अपने जेवर गहने और नकद रकम की जानकारी जुटाई तो टूटे आलमारी से 2 लाख 10 हजार नकद और 3 लाख 87 हजार के गहने जेवरात गायब मिले। पीड़ित सफीक ने फौरन इसकी सूचना दर्री थाने में दी। पुलिस ने मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला कायम करते हुए विवेचना शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here