Home समाचार घर वालों ने नहीं दी शादी की परमीशन, तो प्रेमी युगल ने...

घर वालों ने नहीं दी शादी की परमीशन, तो प्रेमी युगल ने किया सुसाइड

51
0

रायबरेली। जिले में घटना सामने आई है जिसे सुन कर आपका दिल दहल जाएगा। जिले के थाना क्षेत्र ढेकवा गांव में प्रेमी जो़ड़े को जब घर से शादी करने की परमीशन नहीं मिली तो उन्होंने ऐसा कदम उठा लिया जिससे अम जनमानस से लेकर पुलिस विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है।

शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ढेकवा गांव निवासी विमलेश (17) व गांव की ही आरती (16) के बीच करीब डेढ़ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के प्रेम प्रसंग की जानकारी गांव के सभी लोगों को थी। दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन घर के लोगों ने शादी करने से इंकार कर दिया।

इस बात से नाराज होकर देरशाम विमलेश घर से गायब हो गया। आरती भी कई घंटे बाद घर नहीं लौटी तो घर वालों ने उन्हें ढूंढने का प्रयास किया। अगले दिन सुबह रामदीन यादव की बाग में नीम के पेड़ की अलग-अलग डालों से प्लास्टिक की रस्सी के सहारे प्रेमी युगल के शव लटके मिले।

इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। देखते ही देखते हजारों लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना पर शिवगढ़, महराजगंज सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को नीचे उतारा।

घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। परिवारीजनों की मांग पर पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड से भी पड़ताल की। महराजगंज सीओ आरपी शाही, सलोन सीओ राघवेंद्र चतुर्वेदी ने मौके पर पहुंचकर जांच की है।

वारदात को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। पुलिस के पहुंचने पर विमलेश का चाचा भगवानदीन डॉग स्क्वॉयड टीम से मामले की जांच कराने की मांग की। इस मांग पर गांव पहुंची डॉग स्क्वॉयड टीम ने घर से लेकर घटनास्थल तक बारीकी से निरीक्षण किया।

पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसारसीओ महाराजगंज आरपी शाही ने बताया कि मृतक विमलेश के पिता रामेश्वर व आरती के पिता महिपाल ने शव मिलने की तहरीर दी है। एसओ ने बताया कि फौरी तौर पर मामले में आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार विद्यार्थी का कहना है कि मामले में कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का लगता है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही वजह सामने आएगी।