Home मनोरंजन ‘काजल’ के एक गाने से खुला नसीब, फिल्म के दौरान ही मीना...

‘काजल’ के एक गाने से खुला नसीब, फिल्म के दौरान ही मीना कुमारी को दिल दे बैठा था ये अभिनेता

376
0

बॉलीवुड की जानी मानी और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मीना कुमारी का जन्म 1 अगस्त 1933 को हुआ था। हालांकि मीना कुमारी अब इस दुनिया में नहीं है। इस पोस्ट में हम आपको मीना कुमारी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से आपको बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में

मीना कुमारी का नाम कई एक्टर्स के साथ जोड़ा गया। फिल्म बैजू बावरा के निर्माण के दौरान ही अभिनेता भारत भूषण ने मीना के प्रति अपने प्यार का इजहार किया था। इसके अलावा राजकुमार भी मीना कुमारी को बहुत ज्यादा प्यार करने लगे। वह उनके प्यार में इतने डूब गए की फिल्मों के सेट पर अपने डायलॉग भूल जाते थे। वह हमेशा मीना कुमारी की तरफ ही देखते रहते थे।

फिल्म पाकीजा में सबसे पहले धर्मेंद्र को कास्ट किया गया। लेकिन उस वक्त धर्मेंद्र और मीना के अफेयर के किस्से सुनने को मिलते थे। इस कारण उनके पति कमाल अमरोही ने धर्मेंद्र की जगह राजकुमार को कास्ट किया। हालांकि कमाल अमरोही यह नहीं जानते थे कि राजकुमार भी मीना कुमारी को काफी ज्यादा प्यार करते हैं। बताया जाता है कि जब मीना कुमारी के साथ राजकुमार ने ट्रेन वाला सीन किया था तब उन्होंने मीना के पैरों को देखा तो वे उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए।

मीना कुमारी के पति अब राजकुमार से भी जलने लगे थे। फिल्मों में इन दोनों ने एक-साथ बहुत ही कम सीन दिए। हालांकि फिल्म का गाना बहुत ही इंपोर्टेंट था जो रोमांटिक गाना था। बता दे कि वह गाना था चलो दिलदार चलो चांद के पार चलो। इसके बाद कमाल अमरोही ने अपनी किसी भी फिल्म में राजकुमार को कास्ट नहीं किया। मीना कुमारी का निधन 31 मार्च 1972 को मुंबई में हुआ।