Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें जो जिस हाल में मिला वैसे ही उठाया, देर रात 300 पुलिसकर्मियों...

जो जिस हाल में मिला वैसे ही उठाया, देर रात 300 पुलिसकर्मियों ने की छानबीन, 31 गिरफ्तार

155
0

इतवारा इलाके की कंजर बस्ती में ( Police investigating ) पुलिस की करीब 40 टीमों ने डेढ़ घंटे के अंतराल में करीब 40 मकानों की जांच-छानबीन की। बस्ती के दो डेरों में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात ( late night ) उस दौरान हडक़ंप मच गया, जब पुलिस के करीब 300 जवानों ने एक साथ सर्चिंग ( police searching ) शुरू कर दी।

पुलिस ने दावा किया इन मकानों से 21 किलो 50 ग्राम गांजा ( Hemp ), 900 ग्राम चरस, 6 पेटी अवैध शराब, 11.83 लाख रुपए नकदी बरामद हुई है। पुलिस ने 31 आरोपियों को गिरफ्तार ( arrested ) किया है। जिनमें सात महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने मामले में नौ एफआइआर दर्ज की हैं।

पुलिस इनसे नशे के नेटवर्क को लेकर पूछताछ कर रही है। जिस बस्ती में कार्रवाई हुई उसमें अधिकतर लोग अवैध गतिविधियों ( Illegal activities ) में लिप्त हैं।

जो जिस हाल में मिला वैसे ही उठाया

पुलिस ने जब दबिश दी तो बस्ती में सन्नाटा था। लोग सो रहे थे। इस दौरान पुलिस को जो जिस हाल में मिला उसे उठा लिया। पुलिस इन्हें क्रमवार पुलिस वाहनों में बैठाकर रवाना करती रही। महिलाओं को हिरासत में लेने के लिए टीम में बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मी भी थीं।

घटनाक्रम: दबिश से गिरफ्तारी तक ऐसे चला– रात तीन बजे अलग-अलग थानों के करीब 300 पुलिसकर्मी कंट्रोल रूम कांबिंग गस्त को लेकर बुलाए गए।
– 25 पुलिस वाहनों में टीम रात करीब सवा तीन बजे इतवारा कंजर बस्ती पहुंची।
– तीन एएसपी चार सीएसपी, सात टीआई समेत 300 पुलिसकर्मियों के बीच करीब 40 अलग टीम बनाई गई थीं।
– योजना के तहत हर टीम ने एक-एक मकान की एक साथ सर्चिंग शुरू की।

– डेरे से पुलिस गाडियों तक पुलिसकर्मी मानव चेन बनाकर तैनात रहे।
– करीब 15 दिनों से दो-तीन टीम मोहल्ले में सिविल ड्रेस में रैकी में जुटी थीं।
– टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को कार्रवाई की जानकारी अंत तक नहीं लगी।
– पुलिसकर्मियों के फोन तक रखवा लिए गए थे।

गड्ढ़ों में छिपाया था

पुलिस ने जब घरों की सर्चिंग शुरू की तो पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। इसके बाद बारीकी से तफ्तीश की तो कई मकानों में पुराने कपड़ों का ढेर मिला। ढेर हटाने पर गड्ढे दिखे। जिसमें ड्रग्स छिपाया गया था। वहीं अलमारी, पत्थरों के बीच से भी नशे का सामान मिला।