Home जानिए पुरुषों की इस गुप्त कमजोरी को मात्र 10 दिन में ठीक कर...

पुरुषों की इस गुप्त कमजोरी को मात्र 10 दिन में ठीक कर देता है यह पौधा

812
0

लाजवंती या छुईमुई के पौधे का वैज्ञानिक नाम मिमोसा पुडिका (Mimosa pudica) है। लाजवंती पौधे की पत्तियों और बीज के फायदे और स्‍वास्‍थ्‍य लाभ होने के कारण इसे जड़ी-बूटीयों की श्रेणी में रखा जाता है। यह एक बारहमासी पौधा है जिसका उपयोग बहुत सी स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं को दूर करने के लिए किया जाता है। इस पौधे की शर्मीली प्रकृति के कारण यह बहुत ही लोकप्रिय है। क्‍योंकि इस पौधे को छूने से यह पौधा एकदम शांत हो जाता है। इस कारण ही इसे संवेदनशील पौधा या टच मी नॉट प्‍लांट भी कहा जाता है।
कहा मिलता है लाजवंती का पौधा
यह पौधा जंगलों या मैदानों में बहुत ही कम मिलता है। इस पौधे को किसी भी नर्सरी में मिल जाता है। और वहां से इस पौधे को आप खरीद सकते है। दोस्तों आप इस पौधे को आप अपने गमले या क्यारी में लगा सकते हैं. दोसोत यह लाजवंती पौधा स्वतंत्र रूप बहुत ही कम मिलता है।
लाजवंती के औषधीय उपयोग
लाजवंती पुरुषों की मर्दाना ताकत को बढ़ाने का बहुत ही लोकप्रिय पौधा है। जिस व्यक्ति की मर्दाना ताकत पूर्ण रूप से खत्म हो गई है। उस व्यक्ति की मर्दाना ताकत को सिर्फ 10 दिन में वापस लौटा देता हैं यह पौधा। दोस्तों अगर कोई व्यक्ति इस समस्या से परेशान है तो उसको दो ग्राम लाजवंती की जड़ें, तीन से चार इलाइची और 3 ग्राम सेमल की छाल लेना है। इसके बाद इन तीनो चीजों को अच्छी तरह से पीस लें. और आपस में मिला लेना है। और अब इस मिश्रण को रात को सोने से पहले लेने से किसी भी तरह की मर्दाना कमजोरी सिर्फ 10 दिन में ठीक हो जाती है।