Home समाचार चुनाव का बायकॉट करने के दिए संकेत, अब खुलकर अलगाववादियों के खेमे...

चुनाव का बायकॉट करने के दिए संकेत, अब खुलकर अलगाववादियों के खेमे में बैठेंगी महबूबा..

42
0

कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म हो जाने से पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती बुरी तरह भड़की हुई हैं। जानकारी के मुताबिक उन्हें 370 खत्म किए जाने से कहीं ज्यादा परेशानी जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने की है। ऐसे में जम्मू कश्मीर की आने वाली सरकार के अधिकार काफी कम हो जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक पीडीपी राज्य के आने वाले चुनाव का बायकाट करने का मन बना चुकी है।

महबूबा मुफ्ती को फिलहाल हिरासत में श्रीनगर के हरी निवास में रखा गया है। जल्दी ही स्थितियां सामान्य होते ही उन्हें रिहा कर दिया जाएगा। लेकिन महबूबा मुफ्ती को अपने खास लोगों से संपर्क का मौका मुहैया कराया जा रहा है। पीडीपी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि महबूबा की ओर से पार्टी को साफ संकेत दे दिए हैं कि वे अगले चुनाव का बहिष्कार करें। उन्होंने राज्यसभा के अपने दोनों ही सदस्यों को इस्तीफा देने के लिए भी कह दिया है।

फिलहाल राज्यसभा में पीडीपी के दो सांसद हैं। उनके नाम नजीर अहमद और मीर फैय्याज हैं। इन दोनों ही सांसदों ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 का जमकर विरोध किया था और संविधान की किताब के पन्नो के साथ ही अपने कपड़े भी फाड़ दिए थे। मगर महबूबा इससे बड़ा संदेश देना चाहती हैं। उन्होंने इन दोनों ही नेताओं के पास इस्तीफा देने का संदेश भिजवाया है।

मगर नजीर अहमद और मीर फैय्याज इस्तीफा देने से पहले महबूबा मुफ्ती से मिलना चाहते हैं। वे दोनों ही महबूबा के रिहा होने का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच पीडीपी अपनी सभी जिला इकाइयों को लंबे आंदोलन और प्रदर्शन के लिए तैयार रहने को कह रही है। सूत्रों के मुताबिक पीडीपी जल्दी ही जेल भरो आंदोलन की शुरुआत भी कर सकती है।