Home जानिए इस होटल खाना खाने जाना पड़ता है दुसरे देश और सोने के...

इस होटल खाना खाने जाना पड़ता है दुसरे देश और सोने के लिए आना पड़ता है फ्रांस

45
0

दुनिया में कई होटल हैं जिनकी अपनी सुंदरता के साथ-साथ विलासिता भी है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे होटल के बारे में सुना है जो बिस्तर पर लेटकर देश को बदल देता है। यह कोई मजाक नहीं है, वास्तव में, इस होटल का नाम अरब होटल है। इस होटल को फ्रेंको-सूज होटल के रूप में जाना जाता है।

यह होटल फ्रांस और स्विट्जरलैंड की सीमा पर स्थित क्योर क्षेत्र में स्थित है। यह होटल दो देशों में आता है, यही वजह है कि होटल के दो पते हैं। इस होटल की खास बात यह है कि फ्रांस और स्विट्जरलैंड के बीच की सीमाएं इसी होटल से होकर गुजरती हैं। जैसे ही होटल अंदर होता है, लोग एक देश से दूसरे देश पहुंच जाते हैं।

Arbase होटल को दो सीमाओं में विभाजित किया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस होटल का बार स्विट्जरलैंड में स्थित है और बाथरूम फ्रांस में है।

इस होटल के सभी कमरों को दो में विभाजित किया गया है। कमरे में बिस्तर को इस तरह से सजाया गया है कि आधा फ्रांस में है और दूसरा स्विट्जरलैंड में है।

इसके अलावा, कमरों में तकिए भी देश के अनुसार अलग-अलग रखे गए हैं। यह होटल, जो साइट पर बनाया गया था, 1862 में अस्तित्व में था। पहले एक किराने की दुकान थी। फिर 1921 में जूल्स-जीन आर्ब्स नाम के एक व्यक्ति ने जगह खरीदी और यहां एक होटल बन गया। अब यह होटल फ्रांस और स्विट्जरलैंड के बीच बना है।