Home समाचार SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक अक्टूबर होगा ये फायदा

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक अक्टूबर होगा ये फायदा

41
0

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। SBI ने अपने ग्राहकों को तोहफा देते हुए कई सर्विसेस फ्री करने की तैयारी शुरू कर दी है तो कई सर्विसेस सस्ती भी कर दी है। SBI ने अपने कई सर्विस चार्जेज में बदलाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। मिनिमम बैलेंस से लेकर फंड ट्रांसफर के चार्जज में बदलाव किया गया है।

SBI ग्राहकों को मिनिमम बैलेंस के झंझट से मुक्त करने का प्लान कर रहा है। खाताधारकों को मिनिमम मंथली बैलेंस मेंटेंन नहीं कर ने पर लगने वाले चार्ज में छूट देने की तैयारी है। माना जा रहा है कि ये छूट लगभग 80 फीसदी तक हो सकती है। आपको बता दें कि एसबीआई ने मिनिमम बैलेंस को लेकर कुछ नियम तय कर रखा है। नियम के तहत मेट्रो शहरों, पूर्ण शहरी इलाकों में एसबीआई ब्रांच में बैंक अकाउंट खुलवाने वाले लोगों को अपने खाते में कम से कम 5000 रुपए और 3000 रुपए तक तक मिनिमम मंथली एवरेज बैलेंस बनाकर रखना जरूरी होता था। ऐसा नहीं करने पर आपको जुर्माना पड़ता है।

1 अक्टूबर से मेट्रो और पूर्ण शहरी इलाकों के लिए यह बैलेंस घटकर 3000 रुपए हो सकता है। एसबीआई में अभी मिमिमम बैलेंस नहीं रखने पर अभी 80 रुपए और जीएसटी देना पड़ता है। अंग्रेजी वेबसाइट फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक SBI के नए सर्विस चार्ज 1 अक्टूबर 2019 से लागू कर सकता है।

एसबीआई खाताधारकों को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। बैंक ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में बदलाव करने वाली है। NEFT और RTGS जैसे डिजिटल मोड के जरिए ट्रांजेक्शन भी सस्ता करने की तैयारी की जा रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए प्रेरित हों । रिपोर्ट के मुताबिक 1 अक्टूबर से एसबीआई बैंक ब्रांच में NEFT/ RTGS से 10 हजार रुपए के ट्रांजेक्शंस पर कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।