Home समाचार शशि थरूर ने फिर लगाई पाकिस्तान को फटकार, POK को लेकर दिया...

शशि थरूर ने फिर लगाई पाकिस्तान को फटकार, POK को लेकर दिया बड़ा बयान

39
0

कांग्रेस के दिग्गज और लोकप्रिय नेता शशि थरूर ने कहा है कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (POK) पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है और उसने चीन को वह हिस्सा दिया है जो उसका नहीं है, उन्होंने कहा कि पीओके पर सरकार के रुख को लेकर उनका कोई मतभेद नहीं है लेकिन जिस तरीके से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने मुद्दे को ‘डील’ किया है वो संविधान के अनुरूप नहीं है।

शशि थरूर ने फिर लगाई पाकिस्तान को फटकार

थरूर गुरुवार को ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस द्वारा ‘इंडिया इन क्राइसिस’ विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे, जहां उन्होंने कहा पाकिस्तान को लेकर यह बड़ा बयान दिया है।

पहले भी लगाई थी लताड़

आपको बता दें कि इससे पहले भी थरूर ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा था कि कश्मीर के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के साथ हैं। साथ ही उन्‍होंने इस बात की जानकारी भी दी है कि विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है और अगर मसला यूनाइटेड नेशंस (यूएन) तक पहुंचा तो वहां भी विपक्ष उनका समर्थन करेगा, मालूम हो कि पीएम मोदी इस माह के अंत में यूनाइटेड नेशंस को संबोधित करेंगे।

‘पाकिस्‍तान को कोई अधिकार नहीं’
‘अपने काम से काम रखे पाकिस्तान’

थरूर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘जहां तक भारत के आतंरिक मसलों की बात है, पाकिस्‍तान को कोई अधिकार नहीं इस पर कुछ भी बोलने का और भारत के बाहर हम एक साथ हैं। हम सरकार की कश्‍मीर पर आलोचना कर सकते हैं क्‍योंकि यह हमारा आतंरिक मसला है लेकिन भारत के बाहर हम एक हैं। हम एक इंच भी पाकिस्‍तान को नहीं देंगे।’

कश्‍मीर में लोगों को जो समस्‍याएं हो रही हैं, उसका जवाब सरकार दे: थरूर
सरकार से मतभेद हमारा अपना मामला है: थरूर

थरूर ने कहा है कि जिस बात के लिए पाकिस्‍तान, भारत पर आरोप लगा रहा है, उसे वह बहुत पहले ही अंजाम दे चुका है। उसके पास अब भारत को कुछ कहने का कोई अधिकार नहीं है। थरूर ने हालांकि यह भी कहा है कि कश्‍मीर में लोगों को जो समस्‍याएं हो रही हैं, वे हकीकत है और विपक्ष इस पर केंद्र सरकार से सवाल करेगा।