Home जानिए 130 फुट ऊंची पहाड़ी पर घर बनाकर यह व्यक्ति अकेला रहता है।

130 फुट ऊंची पहाड़ी पर घर बनाकर यह व्यक्ति अकेला रहता है।

78
0

दुनिया में बहुत सी ऐसी अजीबोगरीब जगहें हैं, जहां लोग अक्सर जाने के बारे में सोचते हैं। लेकिन एक जॉर्जियाई भिक्षु है जिसने 130 फीट लंबा अपना घर बनाया है। दुख की बात यह है कि वह इस घर में अकेला रहता है।

भिक्षु का नाम मैक्सिम है और वह एक भिक्षु है। इतने ऊँचे पहाड़ पर वह पिछले 25 सालों से अकेली है। उनका मानना ​​है कि यहां रहकर वह भगवान के करीब आए हैं। भिक्षु इस पर्वत से सप्ताह में केवल दो बार उतरता है। ‘जब ऊपर चढ़ने के लिए 131 फुट की सीढ़ी बनाई जाती है।

सीढ़ी की मदद से पहाड़ी पर चढ़ने और उतरने में लगभग 20 मिनट लगते हैं। समय-समय पर मैक्सिम के प्रशंसक अपनी आवश्यकताओं के सामान तक पहुंचते हैं।

टोकरी के शीर्ष पर भिक्षु द्वारा निर्मित घर में एक प्रार्थना कक्ष भी है, जहां कई लोग आते हैं और प्रार्थना करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संत होने से पहले, जब वह युवा थे,

तब उन्हें शराब और ड्रग्स की लत थी। इस दौरान वह जेल भी गए। लेकिन जब वह जेल से बाहर आया, तो उसका जीवन बदल गया और वह एक भिक्षु बन गया।

बता दे कि इस पहाड़ा पर चढने के लिए करीब पांच सो सीढिया है।

इस शख्स ने बताया कि वह मूर्ख बनकर रहना पसंद करते है। इसलिए अलग ही रहते है। इस शख्स की पहले की जिंदगी भी बहुत ही खतरनाक रही है। क्योंकि यह पहले एक मैग्जीन का मालिक था। जो शराब व ड्रग्स के नशे का आदी था।