Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें सरकारी स्कूल में हो रही मदरसे की प्रार्थना, वायरल वीडियो होने के...

सरकारी स्कूल में हो रही मदरसे की प्रार्थना, वायरल वीडियो होने के बाद BSA ने मांगा जवाब

46
0

 उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में बीआरसी विद्यालय का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रधानाध्यापक के द्वारा छात्र-छात्राओं का मानसिक शोषण का आरोप लगाते हुए उप जिला अधिकारी बीसलपुर को ज्ञापन सौंपा है। वहीं, मामला बीएसए के संज्ञान में आते ही खण्ड शिक्षा बीसलपुर से जबाब मांगा गया है।

दरअसल, परिषदीय स्कूल के बच्चे कतारों में खड़े होकर मदरसे की प्रार्थना कर रहे है। ये सब बच्चे अपनी मर्जी से कुछ नहीं कर रहे है बल्कि स्कूल के प्रधानाध्यापक के कहने के अनुसार कर रहे है, वायरल वीडियो के बाद मीडिया कर्मियों ने स्कूल जाकर बच्चों से इसकी जानकारी लेनी चाही। मगर प्रधानाध्यापक के डर के चलते कोई भी बच्चा कैमरे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुआ।

वहीं, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अध्यापक द्वारा बच्चों के मानसिक शोषण का आरोप लगाते हुए एसडीएम बीसलपुर सौरभ दुबे को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की। नगर अध्यक्ष रवि सक्सेना की मानें तो उनके पास एक वीडियो आया है, जिसमे स्कूल के बच्चों से मदरसे की प्रार्थना कराई जा रही है। जिसमे हिन्दू बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मदरसे की प्रार्थना कराके धर्म शिक्षा देने का अधिकार किसी भी विद्यालय को नहीं है। इसके लिए हमने एस डी एम को ज्ञापन दिया है।

वहीं, इस मामले में प्रधानध्यापक फुरकान अली ने बताया कि प्रार्थना तो सब एक सी होती हैं विद्यालय में 267 छात्र-छात्राएं हैं। जिसमें 90% मुस्लिम बच्चे हैं और उन बच्चों का अनुरोध रहता है इसलिए यह प्रार्थना करवाई जाती है। साथ ही राष्ट्रीय गान भी कराया जाता है। बीसएए देवेंद्र स्वरूप ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मामला मेरे संज्ञान में आया है। इसके संबंध में खण्ड शिक्षा अधिकारी बीसलपुर से आख्या मांगी है। जैसे ही आख्या प्राप्त होगी प्रधानाध्यापक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।