Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें प्याज पर महिलाओं के बीच हुआ खूनी संघर्ष, पांच को ले जाना...

प्याज पर महिलाओं के बीच हुआ खूनी संघर्ष, पांच को ले जाना पड़ा अस्पताल

45
0

 प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी ने उत्तर प्रदेश के एक गांव में एक हिंसक झड़प को जन्म दे दिया। दरअसल, एक स्थानीय महिला प्याज खरीदने को लेकर विक्रते से मोल-भाव कर रही थी तभी वहां खड़ी एक महिला के कटाक्ष से दोनों में झगड़ा शुरू हो गया, विवाद इतना बढ़ा की देखते ही देखते यह हिंसक झड़प में परिवर्तित हो गया। इसमें और महिलों के शामिल होने से झड़प में घायल पांच महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला बुधवार का है, जब नेहा कलाखोरी गांव में प्याज के दाम को लेकर दुकानदार से बहस कर रही थी। उसी समय उसकी पड़ोसन दीप्ति में उसपर आर्थिक असमर्थता को लेकर कटाक्ष करते हुए दुकानदार के कहा कि, वह नेहा से बहस ना करे क्योंकि वह प्याज नहीं खरीद सकती इसमें दुकानदार का ही समय बर्बाद होगा। इतना सुनते ही नेहा ने दीप्ति को गलियां दी और वहां परिवार की अन्य महिलाएं भी इकट्ठा हो गईं। दूसरी महिलाओं के बहस में शामिल होने से लाड़ाई हिंसक हो गई और नेहा-दीप्ति के परिवार की तीन-तीन महिलाएं घायल हो गईं।

मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपियों को अदालत में पेश किया। इस विवाद को लेकर 6 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। सभी आरोपियों को कोर्ट ने जमानत पर छोड़ दिया। बता दें, भारतीय भोजन में प्याज का अहम स्थान है और कई लोग प्याज की कीमतें बढ़ने से उसे खरीदने में असमर्थ हैं। हाल ही में बढ़ी प्याज की कीमत से लोग काफी परेशान हैं।

37% बढ़े प्याज के दाम

नवरात्र के बाद एक बार फिर प्याज के दामों में उछाल आया है इस समय रिटेल बाजार में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। किसानों के प्रदर्शन की वहज से भी इसपर असर पड़ा है, बाजार में इस समय प्याज 60 से 70 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है। वहीं, टमाटर की कीमत से भी जनता परेशान है। रिटेल बाजार में टमाटर प्याज से भी महंगा मिल रहा है, टमाटर के लिए लोगों को 70 से 80 रुपये खर्च करना पड़ रहा है।