Home समाचार ये बाइक डिज़ाइन में भी है दमदार देगी इस बाइक को टक्कर..

ये बाइक डिज़ाइन में भी है दमदार देगी इस बाइक को टक्कर..

78
0

इस बाइक पर बेहद गाढ़ा लाल और क्रीम कलर के पेंट स्कीम का इस्तेमाल किया गया है, जो 1929 में बनाई गई जावा 500 मोटरसाइकिल से मिलता जुलता है। जहाँ अन्य जावा बाइक्स की डिलीवरी 2 से 3 महीने के बीच होनी है वही इस बाइक की डिलीवरी कंपनी ग्राहक के बुक करने के बाद बहुत जल्द ही कर देगी।

जावा बाइक्स को मुख्य रूप से रॉयल एनफील्ड बाइक्स को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया था। जावा बाइक्स के लॉन्च होते ही रॉयल एनफील्ड बाइक्स के सेल में गिरावट दर्ज की गई थी। क्योंकि जावा 300 बाइक भी रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए ही बनी है इसलिए इसका डिज़ाइन भी रॉयल एनफील्ड बाइक्स की तरह बेहद क्लासिक है। इस बाइक में 293 सीसी का इंजन देखने को मिलता है। जो अधिकतम 26 बीएचपी का पावर 28 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स द्वारा संचालित किया जाता है।

इस बाइक में टेलेसकॉपिक फ्रंट और रियर में ड्यूल स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस शामिल है। सिंगल चैनल एबीएस की कीमत 1.64 लाख रुपये वही ड्यूल चैनल एबीएस की कीमत 1.72 लाख रुपये रखी गई है। आने वाले समय में जावा अपनी बाइक्स के तीन नए मॉडल को लॉन्च करने वाली है। जो रॉयल एनफील्ड बाइक्स के सेल पर सीधा असर डालेंगी।