Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : मंत्री से बोलकर लगवा दूंगा नौकरी कहकर ठग लिए 8.50...

छत्तीसगढ़ : मंत्री से बोलकर लगवा दूंगा नौकरी कहकर ठग लिए 8.50 लाख

49
0

नगरीय निकाय के प्रशासन विभाग में मंत्री से बोलकर नौकरी लगवाने का झांसा देकर रेस्टोरेंट संचालक उत्तम ढीढी और चेतन बंजारे से 8.50 लाख रुपये ठगने के मामले में अभनपुर पुलिस ने देवचरण टंडन के खिलाफ चार सौ बीसी का केस दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक बड़े उरला निवासी उत्तम की राजिम रोड पर जायका रेस्टोरेंट है। 14 जुलाई को कोलर गांव निवासी देवचरण टंडन से उत्तम और उसके गांव के चेतन बंजारे की मुलाकात ऑटो सेंटर में हुई थी। उसने अपने आप को नगरीय निकाय मंत्री से घरेलू संबंध होने के साथ रिश्तेदार बताकर कहा कि नगरी निकाय विभाग में आसानी से नौकरी लगवा दूंगा। नौकरी पाने के लालच में आकर 2 अगस्त को उत्तम और चेतन ने नकद और चेक से क्रमशः साढ़े पांच लाख और तीन लाख रुपये देवचरण को दे दिया। जब काफी दिनों तक नौकरी नहीं लगी तब दोनो ने देवचरण से पैसा लौटाने को कहा तो वह आनाकानी करने लगा।

ऐसे दिया झांसा

ठगी के शिकार पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि ठग ने नौकरी लगाने पांच-पांच लाख रुपये मांगा था। तब उन्होंने उम्र अधिक होने का हवाला दिया तो ठग ने कहा कि मंत्री जी जो बोल दें, वहीं कायदा-कानून है। आप लोग चिंता मत करो केवल पैसे का इंतजाम पर ध्यान दो। जब मै बोलूंगा तब मुझे पैसा देना। नौकरी नहीं लगा पाया तो मेरे ससुराल वाले बहुत पैसे वाले है आपको दोगुना पैसा लौटा दूंगा। 2 अगस्त को अभनपुर आकर पौने तीन-तीन लाख रुपये का चेक उसने ले लिए। फिर 20 अगस्त को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये नकद लेकर शेष रकम 75-75 हजार रुपये नौकरी लगने के बाद देने को कहा था। फिर बाद में पूरे पैसे ले लिया।