Home खाना-खजाना खाना-खजाना : सबसे स्वादिष्ट ब्रेड ऑमलेट को झटपट बनाना सीखें

खाना-खजाना : सबसे स्वादिष्ट ब्रेड ऑमलेट को झटपट बनाना सीखें

51
0

आवश्यक सामग्री
2 ब्रेड के slice
2 अंडे
1 1/2 चम्मच तेल
एक चुटकी हल्दी पाउडर
एक चुटकी काली मिर्च पाउडर
2 चुटकी चाट मसाला पाउडर
2 चम्मच प्याज बारीक कटा हुवा
1 चम्मच शिमला मिर्च बारीक कटा हुवा
1 हरी मिर्च बारीक कटी हुई
1 चम्मच धनिया की पत्ती बारीक कटी हुई
नमक स्वादानुसार
एक चुटकी लाल मिर्च पाउडर
1 चम्मच बटर (Optional)
1 चम्मच cheese (Optional)
2 चम्मच tomato ketchup
बनाने की विधि
1. सभी सामग्री को काट कर तैयार कर ले. अब एक bowl में दोनों अन्डो को फोड़ कर डाले और कांटे वाले चम्मच से इसे अच्छे से फेंट ले. अब इसमें कटे हुए प्याज, हरी मिर्च, शिमला मिर्च और धनिया की पत्ती मिला कर साथ में एक बार फिर mix करेंगे. आखिर में bowl में हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और नमक डालकर mix कर लेंगे.
2. एक pan में तेल डालकर गर्म करे आप चाहे तो इसके जगह बटर भी use कर सकते है. अब फेंटे हुए अंडे के mixture को pan में डाले और चारो तरफ अच्छे से फैला दे और आंच को मध्यम पर सेट कर दे. आप इसे जैसा shape देना चाहे आप कड़छल से दे सकते है. दिखने में सुन्दर लगे इसके लिए आप इसे चौकोर या गोलाकार के shape में ढाल सकते है.
3. जब किनारों से ऑमलेट फूलने लगे तो किसी नुकीली चीज से किनारों से ऑमलेट को किनारों से उठाये. अब ऑमलेट को पलट ले अब अगर आप cheese use कर रहे हो तो use डाले और bread को ऑमलेट के mixture में डुबो कर दोनों bread आमलेट पर बिछा ले.
4. अब जब दूसरी परत पक कर तैयार हो जाये तो ऑमलेट को दोनों कोनो से मिला ले. इसे थोड़ा देर पकने दे या golden brown color में आने तक पकाए फिर इसे serving bowl में रखे. लीजिये दोस्तों तैयार है हमारा bread आमलेट जिसे हम गर्मागर्म चाय, coffee या tomato ketchup के साथ serve करेंगे.