Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ – खास होगी ​रायपुर नगर निगम की अंतिम सामान्य सभा, विधानसभा...

छत्तीसगढ़ – खास होगी ​रायपुर नगर निगम की अंतिम सामान्य सभा, विधानसभा अध्यक्ष भी होंगे शामिल…

64
0

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के नगर पालिक निगम (Municipal Corporation) के इस कार्यकाल की आखरी सामान्य सभा बेहद खास होने वाली है. निगम के इस कार्यकाल की आखरी सामान्य सभा 4 नवंबर को बुलायी गयी है, जिसे यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है. इसमें राजधानी के तमाम 70 वार्ड के पार्षद तो शामिल होंगे ही साथ ही साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत (Dr. Charandas Mahant) और रायपुर (Raipur) के विधानसभा के विधायक और सांसद भी इसमें विशेष रूप से आमंत्रित किये गये हैं. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ही पहले सत्र का संचालन करेंगे और सदन के तमाम पार्षदों को आगामी टिप्स भी देंगे.

रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) की इस आखरी सामान्य सभा में शहर विकास से जुड़े एजेंडे सहित एक घंटे का प्रश्नकाल भी होगा. नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) से पहले वर्तमान परिषद की ये अंतिम सामान्य सभा है, जिसे लेकर महापौर प्रमोद दुबे ने बताया कि सामान्य सभा में डॉ. चरणदास महंत ने आने के लिए अनुमति दे दी है. इसके अलावा रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर उत्तर क्षेत्र विधायक कुलदीप जुनेजा, पश्चिम क्षेत्र विधायक विकास उपाध्याय के अलावा धरसींवा क्षेत्र की विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा और सांसद सुनील सोनी को भी इसके लिए आमंत्रित किया गया है.

दिसंबर में हो सकते हैं चुनाव
बता दें कि इसी साल के अंत में रायपुर नगर निगम के चुनाव होने हैं. संभावना जताई जा रही है कि इस सामान्य सभा के बाद ही आचार संहिता लागू की जा सकती है. ऐसे में रायपुर की शहर सरकार अपनी अंतिम सामान्य सभा को बेहद खास बनाने की तैयारी कर रही है. इसके तहत ही प्रदेश के नामी जनप्रतिनिधियों को भी इसमें आमंत्रित किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस सामान्य सभा के जरिए कांग्रेस आगामी चुनाव में अपनी ताकत भी दिखाने की कोशिश करेगी.