Home विदेश बीए की परीक्षा में सांसद ने अपनाया नकल का हैरान करने वाला...

बीए की परीक्षा में सांसद ने अपनाया नकल का हैरान करने वाला तरीका, खुलासे से देश में मचा हड़कंप

128
0

स्कूलों और कॉलेजों में होने वाले परीक्षा से आप जरूर गुजरे होंगे। इसके अलावा आप परीक्षा में होने वाले नकल के बारे में भी खूब सुना होगा। समय के साथ-साथ ये नकल करने वाले भी आधुनिक होते जा रहे हैं। परीक्षा में नकल करने के लिए अब बाजार में एक से बढ़कर उपकरण मौजूद हैं, जिससे ये काम और सुगम हो गया है। लेकिन बांग्लादेश से परीक्षा में नकल का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। और इस नकल का आरोपी कोई आम आदमी नहीं बल्कि उस देश के एक प्रतिनिधि हैं।

बांग्लादेश में इस नकल के आरोपी वहां की मौजूदा सत्तारूढ़ दल की सांसद तमन्ना नुसरत हैं। तमन्ना ने विश्वविद्यालय में परीक्षा देने के लिए हमशक्लों का इस्तेमाल किया। विश्वविद्यालय को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई तो तत्काल कार्रवाई करते हुए तमन्ना को बर्खास्त कर दिया। तमन्ना अपनी जगह परीक्षा दिलाने के लिए 8 हमश्कलों का प्रयोग किया और इसके बदले में उन्हें मोटी रकम दिया था।

परीक्षा में होने वाले इस नकल का खुलासा बांग्लादेश के ही एक प्रतिष्ठित टीवी चैनल ने किया। जब इस चैनल के प्रतिनिधि परीक्षा हॉल में प्रवेश किए तो उनका सामना नुसरत की जगह परीक्षा दे रही उनकी हमशक्ल से हुआ। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पूरे बांग्लादेश में हंगामा मच गया।

बांग्लादेश के इस टीवी चैनल को अपने सुत्रों से पहले ही पता चल गया था कि तमन्ना ने अपनी जगह परीक्षा देने के लिए 8 हमशक्ल महिलाओं की भर्त्ती कर रखा है। चैनल ने इस काम का भंडाफोड़ करने के लिए प्लान बनाया। इस चैनल के प्रतिनिधि उस परीक्षा हॉल में पहुंचे, जहां सांसद तमन्ना नुसरत की हमशक्ल परीक्षा दे रही थी। जब उससे सवाल-जवाब किए गए तो सच्चाई सामने आ गई।

बता दें कि बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी से तमन्ना नुसरत बैचलर ऑफ आर्ट्स यानी बीए का कोर्स कर रही हैं। इसके अलावा भी वो कुछ प्रोफेशनल कोर्स कर रही हैं। वहां के एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विश्वविद्यालय के कई अधिकारियों को यह बात पहले से पता थी लेकिन सच्चाई जानते हुए भी वो चुप रहें।

सांसद तमन्ना नुसरत काफी रसूखदार परिवार से हैं। परीक्षा हॉल के बाहर तमन्ना के बाउंसर्स तैनात रहते थें, जो हमशक्लों को सुरक्षा देते थे। इस मामला पर संज्ञान लेके हुए अवामी लीग पार्टी ने कहा है कि वो अपने सांसद पर उचित कार्रवाई करेगी।