Home समाचार विवाद के बाद ‘सिर्फ ब्राह्मणों के लिए’ फ्लैट की बिक्री का विज्ञापन...

विवाद के बाद ‘सिर्फ ब्राह्मणों के लिए’ फ्लैट की बिक्री का विज्ञापन वापस…

50
0

तमिलनाडु के त्रिची में ‘सिर्फ ब्राह्मणों के लिए’ फ्लैट बेचने संबंधी विज्ञापन को लेकर विवाद हुआ तो बिल्डर कंपनी ने विज्ञापन वापस ले लिया. ये विज्ञापन शहर के श्रीरंगम क्षेत्र में प्रस्तावित रिहायशी प्रोजेक्ट के लिए था. मंगलवार को विज्ञापन हटाने के साथ बिल्डर कंपनी की ओर से स्पष्टीकरण जारी किया गया कि वो किसी धर्म या जाति के ख़िलाफ़ नहीं है.

बिल्डर कंपनी ‘ओम शक्ति कंस्ट्रक्शन’ के जनरल मैनेजर अंबु ने इंडिया टुडे टीवी को बताया, “हमारा शुरुआत में प्लान सिर्फ शाकाहारियों को फ्लैट बेचने का था लेकिन प्रिंटर ने ग़लती से ‘सिर्फ ब्राह्मणों के लिए’ छाप दिया. हम किसी जाति या धर्म के ख़िलाफ़ नहीं हैं. हम किसी को भी फ्लैट बेचने के लिए तैयार हैं.”

बिल्डर कंपनी ने तीर्थनगरी श्रीरंगम के मेलुर रोड पर प्रस्तावित ‘श्री शक्ति रंगा अपार्टमेंट्स’ प्रोजेक्ट के लिए विज्ञापन निकाला था. इसके मुताबिक रिहाइशी प्रोजेक्ट में बिक्री के लिए कुल 13 यूनिट थे जो दो महीने में रहने के लिए तैयार हो जाते.

याचिका देकर की थी कार्रवाई की मांग

सोमवार को तमिलनाडु अनटचेबिलिटी इरेडिकेशन फोरम (TNUEF) ने त्रिची के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर एस सिवारासु को याचिका देकर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. याचिका में कहा गया, “ये आधुनिक युग में नए तरीके की छुआछूत है और विज्ञापन का मकसद ये संदेश देना था कि फ्लैट दलितों और अल्पसंख्यकों को नहीं बेचे जाएंगे.”

TNUEF के जिला सचिव विनोद मणि ने कहा कि इस तरह के विज्ञापन समाज के विभिन्न वर्गों को और बांटने वाले हैं. फोरम ने श्रीरंगम पुलिस में भी दर्ज कराई शिकायत में बिल्डर के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की. श्रीरंगम पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए बिल्डर कंपनी को नोटिस भेजा है.