Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : युवाओं को लुभाने पहले बनाया हेल्थ केयर सेंटर, फिर करने...

छत्तीसगढ़ : युवाओं को लुभाने पहले बनाया हेल्थ केयर सेंटर, फिर करने लगा नशीली दवा की तस्करी

39
0

युवाओं में नशे की लत डालने के लिए नशीली दवाओं के सौदागर ने पहले हेल्थ केयर सेंटर की शुरुआत की। फिर बाद में वह नशीली दवा का कारोबार करने लगा। सिविल लाइन पुलिस ने दो तस्करों को पकड़कर बड़ी मात्रा में नशीला इंजेक्शन जब्त किया है।

सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली कि जतियापारा तालाब के पास एक्टिवा में एक युवक नशीली दवा की सप्लाई करने की फिराक में घूम रहा है। पुलिस ने घेराबंदी कर एक्टिवा क्रमांक सीजी 22 एच 8161 में सवार युवक को सुलभ काम्प्लेक्स के पास पकड़ लिया गया। युवक से पूछताछ करते हुए एक्टिवा की तलाशी लेने पर डिक्की के अंदर थैले में दो सौ रेक्सोजेसिक इंजेक्शन, चार हजार दो सौ रुपये व मोबाइल जब्त किया गया। इस पर उसे पकड़कर पूछताछ की गई। तब उसने मगरपारा निवासी अपने साथी पप्पू श्रीवास के साथ मिलकर जहरभाठा मिनीबस्ती में नशीली दवा बेचने की जानकारी दी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पप्पू श्रीवास को पकड़ लिया। उसने पप्पू श्रीवास के पास भी बड़ी मात्रा में नशीली दवा होने की जानकारी दी। इस पर पुलिस की टीम ने उसकी निशानदेही पर पप्पू को पकड़ लिया और उसके घर की तलाशी ली, तब कमरे में बड़ी मात्रा में रेक्सोजेसिक इंजेक्शन मिला। दोनों आरोपित अपने-अपने घर में नशीला इंजेक्शन छिपाकर रखे थे। पुलिस ने उनके पास से 750 रेक्सोजेसिक व 200 एविल इंजेक्शन के साथ ही चार हजार 400 रुपये बरामद किया। पुलिस ने दोनों आरोपित को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि पप्पू श्रीवास मंगला में हेल्थ केयर सेंटर का संचालन करता है।

कहां से होती है सप्लाई, तस्दीक कर रही पुलिस

दोनों आरोपित से अलग-अलग पूछताछ कर नशीली दवा सप्लायरों की जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपितों से पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिला है। इसके आधार पर उन्हें दवा सप्लाई करने वाले दवा कारोबारियों के नाम सामने आए हैं। पुलिस उन तक पहुंचने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

बाइक सवार दो युवकों से प्रतिबंधित फेन्सीडील सीरप जब्त

सिरगिट्टी पुलिस ने भी बुधवार को नशीली दवा कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की। टीआइ यूएन शांत कुमार साहू को सूचना मिली तिफरा स्थित भैरव बाबा मंदिर के पास बाइक सवार दो युवक प्रतिबंधित नशीली दवा बेच रहे हैं। इस दौरान बाइक में काला बैग लेकर बैठे दो युवकों को पकड़ लिया। बैग की तलाशी लेने पर उनके पास से 92 सीसी फेन्सीडील सीरप मिला। पुलिस उन्हें पकड़कर थाने ले आई। पकड़े गए आरोपित में मगरपारा तैयबा चौक निवासी मो. आरीफ पिता स्व. बसीर मो. (27) व तिफरा के यदुनंदननगर निवासी समीर खान पिता स्व. सलीम खान (26) शामिल हैं। दोनों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें बाद जेल भेज दिया है।