Home व्यापार खुशखबरी! भारत आ रही 150 जापानी कंपनियां, रोजगार के लिए सरकार ने...

खुशखबरी! भारत आ रही 150 जापानी कंपनियां, रोजगार के लिए सरकार ने दी ये भाषा सीखने की सलाह

67
0

भारत में 150 जपानी कंपनियां आ रही है जिसके चलते रोजगार हेतु भाजपा के मंत्री ने नई भाषा सीखने की सलाह दी है। ये सभी कंपनियां पूर्वोत्तर भारत के असम राज्य में आ रही हैं। इनके अलावा बांग्लादेश से भी राज्य में निवेश आने की बात कही जा रही है। इसको लेकर असम सरकार में मंत्री चंद्र मोहन पटवारी ने कहा है कि इन जापानी कंपनियों में काम करने के लिए युवाओं को जापानी भाषा सीखना चाहिए ताकि रोजगार मिलने में दिक्कत नहीं हो।

पटवारी ने पहली जापान फाउंडेशन द्वारा आयोजित पहली जापानी कारवां को संबोधित करते हुए कहा है कि यदि आप जापानी भाषा सीखते हैं तो आपको अनुशासनात्मक जीवन जीने की प्रेरणा मिलेगी। इसके साथ ही इन जापानी कंपनियों में रोजगार हासिल करने में भी सुविधा रहेगी। उन्होंने कहा कि असम सरकार की Japan External Trade Organisation (JETRO) के साथ यहां पर 150 कंपनियां स्थापित करने पर बातचीत चल रही है।

मंत्री ने यह भी कहा कि भारत बांग्लादेश स्टेकहॉल्डर्स की मीटिंग के बाद असम सरकार जल्द ही जापान के साथ बिजनेस सम्मिट का आयोजन करेगी। जापान कारवां एक कार्यक्रम है जिसमें जापान के सबसे अच्छे टेलेंट, कालीग्राफी, जापानी चाय के अलावा अन्य सांस्कृतिक क्रियाकलापों का भी आयोजन किया गया।