Home जानिए शादियों के मौसम में ब्राइड को दें ये गिफ्ट्स…आप भी जानिए

शादियों के मौसम में ब्राइड को दें ये गिफ्ट्स…आप भी जानिए

46
0

जब किसी करीबी की शादी होती है तो हम यही सोचते हैं कि उसे कुछ ख़ास उपहार दिया जाए। ऐसे ही कुछ गिफ्ट आइडियाज हम आपको बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकार आपकी ये समस्या तो दूर ही हो जाएगी की दुल्हन को गिफ्ट में क्या दिया जाए –

मेकअप किट

किसी भी नई नवेली दुल्हन के लिए मेकअप करना बहुत ज़रूरी होता है क्योंकि उसे हर जगह प्रेसेंटेबल दिखना होता है। इसलिए दुल्हन के लिए सबसे अच्छा गिफ्ट एक अच्छी मेकअप किट है। लेकिन ध्यान रखें कि मेकअप किट में हर एक सामान अच्छे ब्रांड का ही होना चाहिए जिसे दुल्हन बेझिझक इस्तेमाल कर सके।

किसी पार्लर का गिफ्ट बाउचर

होनेवाली दुल्हन के लिए उसकी ब्यूटी केयर से ज्यादा इंपॉर्टेंड भला क्या हो सकता है। इसलिए आजकल सबसे ज्यादा चलन में किसी अच्छे सलून का गिफ्ट वाउचर है क्योंकि दुल्हन को अक्सर सलून जाने की ज़रुरत होती है। ऐसे में आप किस सलून का स्पा गिफ्ट कार्ड भी शादी के तोहफे के रूप में दे सकते हैं। जिससे वो अपने लिए कुछ समय निकाल सके।

गोल्ड या डायमंड ज्वेलरी

यदि दुल्हन आपकी करीबी दोस्त या बहन है और आपका बजट है तो आप उसे गोल्ड या डायमंड ज्वेलरी भी गिफ्ट में दे सकते हैं। गोल्ड या डायमंड ज्वेलरी हर एक को पसंद होती है और उपहार में मिली ज्वेलरी का अलग ही महत्त्व है।

किसी अच्छे होटल के गिफ्ट बाउचर्स

वैसे तो आजकल शादी के साथ हनीमून की प्लानिंग भी हो जाती है और हनीमून का डेस्टिनेशन कपल खुद ही तय करता है। ऐसे में जब ब्राइड आपकी करीबी है तो आप उससे हनीमून का प्लेस पूछ कर उसके रुकने के लिए वहां के अच्छे होटल के बुकिंग बाउचर्स गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं।

इंस्टेंट कैमरा

अगर दुल्हन को फोटोग्राफी से यादें संजोने का बहुत शौक है तो आप उनके गिफ्ट के तौर पर इंस्टेंट कैमरा दे सकते हैं। ताकि अपनी शादी के हर लम्हे को फोटो में कैद करने के साथ ही वह हनीमून की खूबसूरत यादों और लोकेशंस को भी हमेशा के लिए तस्वीरों में कैद कर सके।

फोटो फ्रेम या फोटो एल्बम

फोटो फ्रेम गिफ्ट के तौर पर देना एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। आप उस फ्रेम में दुल्हन की यादों को समेटे हुए कुछ अच्छी फोटोज लगा के भी दे सकते हैं जैसे उसके बचपन की खूबसूरत यादों के पलों की फोटो आदि। दुल्हन उस फोटो फ्रेम में अपनी पसंद की फोटो भी लगा सकती है।