Home खेल IPL में बेशुमार दौलत के शहंशाह हैं ये तीन खिलाड़ी, एक सीजन...

IPL में बेशुमार दौलत के शहंशाह हैं ये तीन खिलाड़ी, एक सीजन में मिलती है इतनी मोटी रकम…

74
0

आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है। सभी आठ टीमों ने कई खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज कर दिया। दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग आईपीएल के लिए आगले महीने खिलाड़ियों की निलामी होगी। रिलीज कए गए खिलाड़ियों की फिर से बोली लगेगी।

सभी टीम ने अपने पर्स में नीलामी के लिए पैसे बचाए हैं, ताकी वो ऑक्शन वाले दिन बेहतरीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकें, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहले आईपीएल के बाद से नीलामी में शामिल नहीं होने वाले टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को कितने पैसे मिलते हैं। 

आइए आपको बताते हैं कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, रॉयल चैलेंजर्स बंगलूरु के कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी को उनकी फ्रेंचाइजी कितने करोड़ देती है।

विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी को आईपीएल में सबसे अधिक पैसे मिलते हैं। इन तीनों के आसपास भी कोई खिलाड़ी नहीं है जिसे इतनी रकम मिलती हो। विराट कोहली की आईपीएल सैलरी रोहित शर्मा और एमएस धोनी की अपेक्षा ज्यादा है। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सार्वजनिक की है।

बतौर कप्तान एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीतने वाले विराट कोहली को लीग में सबसे अधिक पैसे मिलते हैं। विराट को आईपीएल के एक सीजन के लिए आरसीबी फ्रेंचाइजी 17 करोड़ रुपये का भुगतान करती है। वहीं, मुंबई इंडियंस को सबसे ज्यादा चार बार खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा को अपनी टीम के मालिकों से 15 करोड़ रुपये की रकम एक सीजन के लिए मिलते हैं। इतनी ही रकम सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को भी मिलती हैं। धोनी ने सीएसके को तीन बार आईपीएल चैंपियन बनाया है।

कप्तान के अलावा सबसे ज्यादा रकम दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर ऋषभ पंत को मिलती है। पंत को दिल्ली से एक सीजन के लिए 15 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके बाद चार ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें साढ़े 12 करोड़ रुपये मिलते हैं। इनमें सुनील नरेन, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का नाम शामिल है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या, सुरेश रैना, केएल राहुल, मनीष पांडे और एबी डिविलियर्स 11-11 करोड़ रुपये मिलते हैं।