Home जानिए यह शख्स कहलाता है पाकिस्तान का अंबानी, इसकी संपत्ति जानकर दंग रह...

यह शख्स कहलाता है पाकिस्तान का अंबानी, इसकी संपत्ति जानकर दंग रह जायेंगे आप…

57
0

हम आपको बताने जा रहे है पाकिस्तान के ऐसे शख्स के बारे जिसे पाकिस्तान के अंबानी नाम से जाना जाता है । दुनिया में आज पैसे का अधिक बोलबाला है। जिसके पास अधिक पैसे होते हैं उनकी शान अधिक होती है। इस दुनिया में पैसे वालों की कमी नहीं है । अगर हम भारत की बात करें तो अंबानी का नाम आता है जो अपनी दौलत के कारण भारत में ही नहीं पूरे विश्व में मशहूर है।

आज हम बात करने वाले हैं पाकिस्तान के उस शख्स के बारे में जिसको अंबानी के नाम से जाना जाता है। पाकिस्तान के शाहिद खान को पाकिस्तान का अंबानी कहा जाता है। शाहिद खान अपना नाम फॉर्व्स के अरबपतियों की सूची में जोड़ने में कारगर साबित हुए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें शाहिद खान की दौलत करीब 8.9 बिलियन डॉलर वर्थ है। यही वजह है जिसके कारण शाहिद खान को पाकिस्तान का अंबानी कहा जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहिद खान की संपत्ति मुकेश अंबानी की संपत्ति से करीब 3 गुना कम है। आपको बता दे कि शाहिद खान की संपत्ति करीब 8.9 बिलियन डॉलर है, जबकि मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 23 बिलियन डॉलर की है।

मुकेश अंबानी की तरह ही शाहिद खान के पास भी अपनी खुद की प्राइवेट प्लेन और कई महंगे याट मौजूद हैं। शाहिद खान के पास दुनिया की सबसे महंगी महंगी गाड़ियां भी मौजूद हैं। शहीद के पास 3 जेट लायर जेट भी मौजूद है। मुकेश अंबानी तथा शाहिद खान कभी भी अपनी मीटिंग के लिए जाते हैं तो कॉरपोरेट जेट विमान से जाते हैं जो इन दोनों के पास मौजूद हैं। इसी के साथ शाहिद खान , शाहिद खान फ्लेक्स एंड गेट,अमेरिकी फुटबॉल क्लब जैक्सनविल और इंग्लिश प्रीमियर लीग की फॉलहम टीम के मालिक भी हैं।