Home समाचार AAP के थीम सॉन्ग के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, 500 करोड़...

AAP के थीम सॉन्ग के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, 500 करोड़ का मांगा हर्जाना…

89
0

दिल्ली में फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। दिल्ली बीजेपी ने दिल्ली चुनाव आयोग में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी है। आप ने चुनाव प्रचार के लिए थीम सॉन्ग लॉन्च किया है। पार्टी के थीम सॉन्ग ‘लगे रहो केजरीवाल’ में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के भोजपुरी फिल्मों और गानों की क्लिप का इस्तेमाल किया गया है। जिसके पार्टी ने विरोध जताया है।

दरअसल, ‘आप’ ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आप के प्रचार सॉन्ग पर डांस करते दिखा रहे हैं। यह वीडियो तिवारी के भोजपुरी एलबम से लिया गया है। जिसमें ‘लगे रहो केजरीवाल’ गाना बज रहा है। मनोज तिवारी ने कहा, आम आदमी पार्टी को चुनावों के लिए अपने थीम सॉन्ग में मेरे वीडियो का इस्तेमाल का अधिकार किसने दिया?

बीजेपी ने CM केजरीवाल को भेजा मानहानि का नोटिस

पार्टी ने इस मामले पर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मानहानि का नोटिस भेजकर उनसे 500 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की है। बीजेपी के कानूनी विभाग की ओर से इस संदर्भ में चुनाव आयोग में शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि यह आईटी एक्ट का उल्लंघन है, साथ ही हमारे नेता की छवि को नुकसान पहुंचाने वाला है। मनोज तिवारी पार्टी के स्टार कैंपेनर हैं। यह उनके सम्मान पर प्रहार है। पत्र में कहा गया है कि यह पहली बार नहीं है जब आम आदमी पार्टी ने ऐसा काम किया है। इससे पहले भी पार्टी ने किरण बेदी की मॉर्फ्ड तस्वीर का इस्तेमाल किया था।

500 करोड़ रु. हर्जाने की मांग की

मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि वह विधानसभा चुनाव में अपनी हार को देखते हुए इतने बौखला गए हैं कि अपने विज्ञापन के लिए अब वो बच्चों, मजदूरों, महिलाओं की फोटो और वीडियो का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि असल में आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पूरी तरह निराश और हताश हो चुके हैं क्योंकि उन्हें दिल्ली की जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है। केजरीवाल की सभाओं में भी भीड़ नहीं आ रही है और इसलिए भीड़ जुटाने के लिए बाहर से लोग बुलाए जा रहे हैं। बीजेपी नेता नीलकांत बक्शी ने कहा कि आप के प्रचार अभियान में तिवारी के चेहरे का इस्तेमाल दिखाता है कि वह केजरीवाल से ज्यादा लोकप्रिय हैं ।