Home जानिए PM मोदी की ये खूबियां गिनाकर बोले ट्रंप- ऐसा दोस्त होने पर...

PM मोदी की ये खूबियां गिनाकर बोले ट्रंप- ऐसा दोस्त होने पर गर्व…

48
0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेटी-दामाद के साथ अपने दो दिवसीय दौरे पर सोमवार सुबह गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एयरपोर्ट पर डोनाल्ड ट्रंप का गले लगाकर स्वागत किया. मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं. अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है. आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी जिंदगी में काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरुआत की, उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया. पीएम मोदी को आज हर कोई प्यार करता है, लेकिन वो काफी टफ हैं. आज पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी आप न सिर्फ गुजरात के गौरव हैं, जो असंभव को संभव बना सकते हैं. आप मेहनत और समर्पण के जीते जागते सबूत हैं. भारतीय कुछ भी कर सकते हैं, जो पाना चाहते हैं, वो पाने की योग्यता भी रखते हैं. पीएम मोदी इस अतुल्य उन्नति के प्रतीक हैं. मोदी की अगुवाई में आज भारत तरक्की कर रहा है और ये विकास की यात्रा दुनिया के लिए मिसाल है.

ं: ट्रंप की स्पीच में बॉलीवुड का जिक्र, याद आई अमिताभ की शोले, शाहरुख की DDLJ

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि आज भारत अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में बड़ी शक्ति बन गया है. भारत ने एक दशक के भीतर ही कई करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से बाहर निकाला. इस दौरान उज्जवला योजना, इंटरनेट सुविधा, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया. अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि आज भारत बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है, जो इस सेंचुरी की सबसे बड़ी बात है. आपने ऐसा एक शांतिपूर्ण देश होने के साथ हासिल किया है.

ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी एक टफ निगोशिएटर हैं, फिर भी उनके साथ बातचीत करके हम एक ट्रेड डील की ओर आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कट्टर इस्लामिक आतंकवाद से अपने नागरिकों को बचाने के लिए हम दोनों साथ मिलकर काम करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती आज से पहले इतनी मजबूत कभी नहीं रही, जितनी अभी है.