Home जानिए भारत के 5 सबसे कम मुस्लिम आबादी वाले राज्य, पहला नाम जानकर...

भारत के 5 सबसे कम मुस्लिम आबादी वाले राज्य, पहला नाम जानकर यकीन नहीं करोगे…

87
0

5. नागालैंड

नागालैंड भारत का पांचवा ऐसा राज्य है जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम मुस्लिम आबादी निवास करती है। इस राज्य में निवास करने वाले मुस्लिमों की कुल जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का 2.5% के आसपास है।

4. ओडिसा
ओडिशा भारत का चौथा ऐसा राज्य है जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम मुस्लिम आबादी निवास करती है। इस राज्य में निवास करने वाले मुस्लिमों की कुल जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का लगभग 2.2% के आसपास है।

3. हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश भारत का तीसरा ऐसा राज्य है जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम मुस्लिम आबादी निवास करती है इस राज्य में निवास करने वाले कुल मुस्लिमों की जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का 2.2% लगभग के आसपास है।

2. सिक्किम
सिक्किम भारत का ऐसा राज्य जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम मुस्लिम आबादी निवास करती है। इस राज्य में मुस्लिमों की कुल जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का लगभग 1.6% के आसपास है।

1. मिजोरम
मिजोरम भारत का पहला ऐसा राज्य है जहां भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सर्वाधिक मुस्लिम आबादी निवास करती है। इस राज्य में निवास करने वाले कुल मुस्लिम लोगों की जनसंख्या राज्य की कुल जनसंख्या का लगभग 1.4% के आसपास है।