Home समाचार Hindi Samachar News,30 जून: प्रियंका गांधी से मिले सिद्धू, SC ने कोरोना...

Hindi Samachar News,30 जून: प्रियंका गांधी से मिले सिद्धू, SC ने कोरोना पीड़ितों के लिए सरकार को दिए निर्देश

44
0

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) को निर्देश दिया कि कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को दी जाने वाली आर्थिक मदद के न्यूनतम मानदंड के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए जाएं। देश में कोविड-19 के 45,951 नए मामले सामने आए हैं। वहीं एक दिन में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या लगातार तीसरे दिन 1,000 से कम रही। इसके अलावा पंजाब कांग्रेस में मचे कलह को दूर करने के प्रयासों के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ लंबी बैठक की। देश दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ यहां पढ़ें खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (बुधवार, 30 जून) के प्रमुख समाचार:-

कोरोना मृतक परिवारों को मुआवजे के लिए गाइडलाइन बनाए सरकार, रकम खुद तय करे: सुप्रीम कोर्ट

कोरोना से मौत होने वाले मरीजों के परिजनों को चार लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बड़ी बात कही। मामले की सुनवाई करते हुए शीर्ष कोर्ट ने कहा कि कोरोना मृतकों के परिजनों को दिए जाने वाले मुआवजे की रकम वह तय नहीं करेगी लेकिन सरकार को पीड़ितों को न्यूनतम आर्थिक राहत जरूर देनी चाहिए। 

उड़ते ड्रोन का पता लगाने और उसे निष्क्रिय करने में कितना कारगर है DRDO का सिस्टम, यहां समझें

जम्मू में वायु सेना के एयरबेस पर हुए ड्रोन हमलों के बाद रक्षा विकास एवं अनुसंधान संगठन (DRDO) के एंटी-ड्रोन सिस्टम के बारे में चर्चा तेज हो गई है। डीआरडीओ का यह सिस्टम वीवीआईपी को सुरक्षा देते आया है।

मुलाकात से बनेगी बात! प्रियंका से मिले सिद्धू, मुस्कुराती तस्वीर का क्या है राज

पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी तकरार को पार्टी आलाकमान सुलझाने की कोशिशों में जुटा है। हाई कमान के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे सिद्धू ने बुधवार को पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की। 

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की BJP कार्यकर्ताओं के साथ झड़प, राकेश टिकैत ने हिंसा को बताया साजिश

किसानों के विरोध स्थल गाजीपुर बॉर्डर पर भाजपा कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच बुधवार को संघर्ष हो गया। हंगामा उस समय हुआ जब भाजपा कार्यकर्ता उस फ्लाईओवर से अपना जुलूस निकाल रहे थे जहां किसान धरने पर बैठे हुए हैं।

महंगाई की एक और मार, अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम

लोगों पर महंगाई की मार लगातार बढ़ती ही जा रही है। पेट्रोल-डीजल में तो लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अब जीवन जीने के लिए जरूरी चीजों में से एक दूध के भी दाम बढ़ गए हैं। अमूल ने बुधवार (30 जून) को दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। 

पंचतत्व में विलीन हुए राज कौशल, पति को अंतिम विदाई देते हुए फूट-फूटकर रोईं Mandira Bedi

मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गयाा है। मंदिरा बेदी के पति पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। पति के अंतिम संस्कार में मंदिरा बेदी खुद को रोक नहीं पाई। वह फूट-फूटकर रोने लगीं। 

खेल के सबसे बड़े अवॉर्ड के लिए बीसीसीआई करेगा इन दो दिग्‍गजों के नाम की सिफारिश

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न के लिए महिला क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज और शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम की सिफारिश करने का फैसला किया है।