Home खेल IPL 2022: एमएस धोनी को अगले 3 सीजन के लिए रिटेन करेगा...

IPL 2022: एमएस धोनी को अगले 3 सीजन के लिए रिटेन करेगा चेन्‍नई सुपर किंग्‍स!

64
0

आईपीएल (IPL) की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) अपने कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को अगले 3 सीजन के लिए रिटेन करने की तैयारी में है. धोनी के अलावा सीएसके ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और सलामी बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भी रिटेन करेगी. बीसीसीआई नियम के अनुसार हर टीम ज्‍यादा से ज्‍यादा 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार सीएसके इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली से भी बात कर रही है.
दरअसल बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल का अगला सीजन भारत में ही खेला जाएगा. ऐसे में सीएसके को लगता है कि मोईन चेन्‍नई की धीमी और टर्निंग विकेट पर एक उपयोगी खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. यदि मोईन अली इस फ्रेंचाइजी के साथ बने रहने के लिए तैयार नहीं होते हैं तो सीएसके के पास चौथे रिटेन खिलाड़ी के रूप में धीमी गति के तेज गेंदबाज सैम करन का विकल्‍प है.

सुरेश रैना को रिलीज कर सकता है सीएसके
सभी फ्रेंचाइजियों को 30 नवंबर तक अपने रिटेन प्‍लेयर्स की लिस्‍ट जमा करवानी है और आईपीएल का ऑक्‍शन अगले महीने होगा. हाल में ही सीएसके के एक इवेंट में धोनीने इसकी पुष्टि की थी कि उनका आखिरी टी20 मैच चेन्‍नई में होगा. खबर के अनुसार पहली बार सीएसके (CSK) के सुरेश रैना (Suresh Raina) को रिटेन करने की संभावना नहीं है.

वह संपर्क से भी बाहर हो गए हैं और आईपीएल मैचों में वो अहम पारी भी नहीं खेल पाए थे. वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ऋषभ पंत (Rishabh Pant), ऑलराउंडर अक्षर पटेल, पृथ्‍वी शॉ और एनरिच नॉर्किया को रिटेन करने की तैयारी कर रहा है. दरअसल श्रेयस अय्यर दिल्‍ली की कप्‍तानी करना चाहते थे, मगर फ्रेंचाइजी पंत के हाथों में ही कमान रहने देना चाहती है. अय्यर को रिलीज करने का यही कारण समझा जा रहा है.