Home देश शरद पवार से मुलाकात के बाद बोलीं ममता बनर्जी- अब UPA का...

शरद पवार से मुलाकात के बाद बोलीं ममता बनर्जी- अब UPA का कोई अस्तित्व नहीं.

47
0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (WB CM Mamata Banerjee) ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि अब कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (United Progressive Alliance) का अस्तित्व नहीं है. ममता बनर्जी ने कहा, “देश में जारी फासीवाद के खिलाफ लड़ाई के रूप में एक मजबूत वैकल्पिक रास्ता बनाया जाना चाहिए क्योंकि कोई भी इसके खिलाफ नहीं लड़ रहा है.” बनर्जी ने कहा, “शरद जी सबसे वरिष्ठ नेता हैं और मैं अपने राजनीतिक दलों के बारे में चर्चा करने आई हूं. शरद जी ने जो भी कहा मैं उससे सहमत हूं.” ममता ने कहा, “अब यूपीए (UPA) नहीं है.”

वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने ममता संग बैठक के बाद कहा, “संजय राउत और आदित्य ठाकरे ने उनसे मुलाकात की थी. आज, मैंने और मेरे साथियों ने उनसे लंबी बातचीत की.” पवार ने कहा, “उनका इरादा है, आज की स्थिति में समान विचारधारा वाली ताकतों को राष्ट्रीय स्तर पर एक साथ आना होगा और सामूहिक नेतृत्व स्थापित करना होगा.” पवार ने कहा, “हमें नेतृत्व के लिए एक मजबूत विकल्प देना होगा. हमारी सोच आज के लिए नहीं चुनाव के लिए है. इसे स्थापित करना होगा और इसी मंशा के साथ उन्होंने दौरा किया है और हम सभी ने बहुत सकारात्मक चर्चा की है.”
ममता बनर्जी के साथ मजबूत विकल्प तैयार करने और कांग्रेस के इसमें शामिल होने के सवाल पर एनसीपी प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस हो या कोई अन्य पार्टी, बात यह है कि जो भाजपा के खिलाफ हैं, अगर वे एक साथ आएंगे, तो उनका स्वागत है.

कांग्रेस ने ममता के दावे को बताया सपना
इससे पहले मुंबई में नागरिक समाज के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर सभी क्षेत्रीय पार्टियां एक साथ आ जाएं तो भारतीय जनता पार्टी को हराना आसान होगा. जिस पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “भारतीय राजनीति की हकीकत सभी जानते हैं. यह सोचना कि कांग्रेस के बिना कोई भी भाजपा को हरा नहीं सकता, केवल एक सपना है.”