Home खेल लियोनल मेसी समेत PSG के 4 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, 1 दिन बाद...

लियोनल मेसी समेत PSG के 4 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, 1 दिन बाद टीम को मैच खेलना है

56
0

फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के फॉरवर्ड लियोनस मेसी (Lionel Messi) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उनके अलावा क्लब के तीन और खिलाड़ी भी वायरस की चपेट में आए हैं. पीएसजी ने रविवार को यह जानकारी दी. अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी मेसी ने पिछले साल अगस्त में बचपन के अपने क्लब बार्सिलोना को छोड़कर फ्रेंच क्लब पीएसजी में शामिल हुए हैं. 34 साल के इस खिलाड़ी ने क्लब के लिए 16 मैच में 6 गोल दागे हैं.

पीएसजी को सोमवार रात फ्रेंच कप फुटबॉल टूर्नामेंट में तीसरे टीयर की टीम वेनेस से भिड़ना है. इससे पहले ही मेसी समेत टीम के 4 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

पीएसजी टीम ने शनिवार रात बयान में कहा था कि स्टाफ का एक सदस्य भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. उस समय किसी के नाम का खुलासा नहीं किया गया था. लेकिन बाद में रविवार को टीम के चिकित्सा समाचार में क्लब ने संक्रमित खिलाड़ियों की सूची में मेसी, लेफ्ट बैक युआन बेर्नाट, बैकअप विकेटकीपर सर्जियो रिको और 19 साल के मिडफील्डर नाथन बिटुमाजाला के नाम की जानकारी दी.

पीएसजी के बताया कि फिलहाल मेसी समेत चारों खिलाड़ी आइसोलेशन में है और जरूरी हेल्थ प्रोटोकॉ़ल का पालन कर रहे हैं. इससे पहले मोनाको की टीम ने भी कोरोना के सात मामले सामने आए थे. हालांकि उनमें से किसी में भी गंभीर लक्ष्ण दिखाई नहीं दिए थे.

फ्रांस में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के 2,19,126 नए केस सामने आए हैं. यह लगातार चौथा दिन है, जब देश में कोरोना के 2 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. फ्रांस भी अमेरिका, भारत, ब्राजील, ब्रिटेन और रूस जैसे देशों की लिस्ट में शामिल हो गया है. जहां कोरोनो के कुल मिलाकर 1 करोड़ से ज्यादा मामले अब तक सामने आ चुके हैं.

पीएसजी को तीसरे टीयर की टीम वेनेस से भिड़ना है. पिछले साल का उप विजेता मोनाको रविवार को दूसरे टीयर की टीम क्युविली रोवेन से भिड़ेगा। रविवार को 13 मुकाबले होंगे जिनमें टीम अंतिम 16 में जगह बनाने की दावेदारी पेश करेंगी. मोनाको ने शनिवार को कहा था कि उसके साथ खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन उनमें से किसी में भी चिंताजनक लक्षण नहीं दिखे हैं और वे पृथकवास पर हैं।