Home अंतराष्ट्रीय बूस्टर डोज लेने के बावजूद अमेरिकी रक्षा मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका...

बूस्टर डोज लेने के बावजूद अमेरिकी रक्षा मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका में कोरोना बेकाबू

49
0

ना के मामले (Coronavirus cases in USA) सामने आ रहे हैं. रविवार को अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड जेम्स ऑस्टिन (Lloyd Austin) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट के जरिए संक्रमित होने जानकारी दी है. ऑस्टिन ने एक बयान में बताया कि वह क्वारंटीन में हैं और जितना संभव हो सकेगा, अगले कुछ दिनों तक वे वर्चुअल मीटिंग में ही भाग लेंगे. ऑस्टिन कोरोना की दोनों वैक्सीन और बूस्टर डोज ले चुके हैं.

ऑस्टिन ने कहा, ‘मैंने राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और अपनी टीम को संक्रमित होने की जानकारी दे दी है. गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों से अमेरिका में कोरोना के मामलों में 200 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि हुई है.

सभी से बूस्टर डोज लेने की अपील
ऑस्टिन ने ट्ववीट में कहा, मेरे संपर्क में जितने लोग आए हैं, मेरी टीम के स्टाफ उनके संपर्क में हैं और उन लोगों की जांच की जा रही है. ऑस्टिन ने बताया कि उन्होंने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है. इसके अलावा अक्टूबर में ‘बूस्टर (Booster dose) खुराक भी ली थी. उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज के कारण ही मुझमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं. ऑस्टिन ने कहा, मैं सभी से वैक्सीन लेने की गुजारिश कर रहा हूं. वैक्सीन बहुत ही लाभकारी है. सभी को बूस्टर डोज लेनी चाहिए. लॉयड ने ट्वीट करके लिखा आज सुबह मैं कोरोना पॉजिटीव पाया गया हूं. मैंने खुद अपनी जांच करवाई. मेरे अंदर कोरोना के मामूली लक्षण हैं, लेकिन मैं डॉक्टरों द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन कर रहा हूं.

अमेरिका में हर दिन चार लाख मामले
न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक अमेरिका में हर रोज औसत 4 लाख केस सामने आ रहे हैं. यहां ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते केस तेजी से बढ़ रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को अमेरिका में कोरोना के 4 लाख एक हजार मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना के कारण 1249 लोगों की मौत भी हुई है. पिछले 15 दिनों में अमेरिका में कोरोना के मामलों में 201 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पिछले एक सप्ताह के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के कई सांसद कोरोना पॉजीटिव पाए गए है.