Home प्रदेश  मध्य प्रदेश में पूर्ण उपस्थिति के साथ खुलेंगे स्कूल और हॉस्टल, सरकार...

 मध्य प्रदेश में पूर्ण उपस्थिति के साथ खुलेंगे स्कूल और हॉस्टल, सरकार ने जारी किया आदेश

64
0

मध्य प्रदेश सरकार ने कोविड-19 मामलों में गिरावट को देखते हुए शनिवार को प्रदेश भर में पूरी क्षमता से स्कूल और छात्रावास तत्काल प्रभाव से खोलने के आदेश दिए हैं. एक अधिकारी ने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग का आदेश प्रदेश के गृह विभाग द्वारा जारी निर्देशों के अनुपालन में जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि पहली से 12वीं तक की कक्षाओं के सभी स्कूल, आवासीय विद्यालय और छात्रावास तत्काल प्रभाव से पूर्ण उपस्थिति के साथ शुरु किए जाएंगे.

आदेश के अनुसार कक्षाओं के दौरान कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार जैसे मास्क पहनना और शारीरिक दूरी को सुनिश्चित किया जाना चाहिए. इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संक्रमण में गिरावट को देखते हुए प्रदेश में रात के कर्फ्यू को छोड़कर सभी कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाने की घोषणा की थी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण की संचयी संक्रमण दर तथा उपचाराधीन मामलों में निरंतर कमी को दृष्टिगत रखते हुए पूर्व में महामारी नियंत्रण हेतु लगाए गए समस्त प्रतिबंध समाप्त किए जाते हैं. प्रदेश में समस्त सामाजिक, व्यावसायिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक, मनोरंजन, खेलकूद आदि तथा मेले के आयोजन पूर्ण क्षमता से हो सकेंगे.’’