Home छत्तीसगढ़ ”मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का दावा बीजेपी निश्चित रूप से 11 में...

”मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का दावा बीजेपी निश्चित रूप से 11 में से 11 लोकसभा सीटें जीतेगी”

20
0

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. बीजेपी की ओर से शनिवार को 195 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई. बीजेपी ने पहली लिस्ट में ही छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर नाम का ऐलान कर दिया है.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का दावा है कि बीजेपी निश्चित रूप से 11 में से 11 लोकसभा सीटें जीतेगी.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम साय ने कहा कि हम जो भी अच्छे काम करते हैं, कांग्रेस उसका विरोध करती है, यह उनका धर्म है और वह ऐसा करते रहेंगे.

वहीं छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रमुख किरण सिंह देव ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि हमारी तैयारी लोकसभा चुनाव के लिए पहले से ही चल रही है. बीजेपी कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव के बाद से ही तैयारी में लगे हुए हैं. हमारा लक्ष्य छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जीतना है.

जातीय समीकरण पर खास फोकस

छत्तीसगढ़ में इस बार बीजेपी ने जातीय समीकरण पर भी खास फोकस किया है. यहां 11 सीटों में से तीन पर ओबीसी, चार सीटों पर एसटी और तीन सीटों पर सामान्य वर्ग के नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं एक सीट पर एससी वर्ग के प्रत्याशी को टिकट दिया है. जानकारों का मानना है कि बीजेपी आलाकमान ने जाति फैक्टर को ध्यान में रखकर इस बार टिकट वितरण किया है.

195 उम्मीदवारों का नाम फाइनल

दरअसल शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की. बता दें 195 उम्मीदवारों में से 34 केंद्र और राज्यों के मंत्री हैं, जबकि सूची में दो पूर्व मुख्यमंत्री हैं. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी, गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर से जबकि मनसुख मंडाविया पोरबंदर से चुनाव लड़ेंगे.