Home लाइफस्टाइल IRCTC Vaishno Devi Tour Package; भारतीय रेलवे की ओर से अपने IRCTC...

IRCTC Vaishno Devi Tour Package; भारतीय रेलवे की ओर से अपने IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर वैष्णो देवी का टूर पैकेज टूरिस्टों लिस्ट किया गया है।

21
0

IRCTC Vaishno Devi Tour Package; वैसे तो मां वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए किसी दिन, तारीख या खास अवसर का इंतजार किया जाए ये जरूरी है। हालांकि, नवरात्रि के दौरान यहां पर काफी श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं।”

”नवरात्र के 9 दिनों में एक अलग सा नजारा देखने को मिलता है। अन्य दिनों की तुलना में नवरात्रि के दिनों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। माता रानी के दर्शन करने के लिए अगर आप भी इस चैत्र नवरात्रि के दौरान वैष्णो देवी जाने का सोच रहे हैं, तो भारतीय रेलवे का सस्ता टूर पैकेज अपना सकते हैं।”

”आईआरसीटीसी की ओर से सस्ते में वैष्णो देवी का दर्शन करवाया जा रहा है। इसके लिए रेलवे ने किफायती टूर पैकेज पेश किया गया है। इसमें आना-जाना, रहना और खाना मुफ्त है। अगर आप वैष्णो देवी जाना चाहते हैं तो एक टिकट पर ढेरों सुविधाओं के साथ वैष्णो देवी की यात्रा का मजा उठा सकते हैं, आइए IRCTC के वैष्णो देवी टूर पैकेज के बारे में जानते हैं।”

”Mata Vaishno Devi Tour Package”

”भारतीय रेलवे की ओर से अपने IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर वैष्णो देवी का टूर पैकेज लिस्ट किया गया है। यहां माता वैष्णो देवी पैकेज NDR01 कोड के साथ लिस्टेड है। ये टूर पैकेज 3 रात और 4 दिन के लिए है।”

क्या है यात्रा की डेट?

”IRCTC के वैष्णो देवी की यात्रा 15 अप्रैल 2024 को शुरू होगी। इससे पहले आप टूर पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं। ये ट्रेन दिल्ली से चलेगी और जम्मू/ कटरा तक जाएगी। आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर वैष्णो देवी का टूर पैकेज बुक कर सकते हैं।”

”Mata Vaishno Devi Tour Package Cost”

”IRCTC की ओर से वैष्णो देवी यात्रा के लिए 6795 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ टूर पैकेज ऑफर किया जा रहा है। हालांकि, बेड और लोगों की गिनती के साथ पैकेज की कीमत बढ़ जाती है। सिंगल बेड के साथ एक व्यक्ति के लिए 10395 रुपये प्रति टिकट है। दो लोगों के साथ बेड शेयरिंग करने पर 7855 रुपये प्रति व्यक्ति टिकट है। ट्रिपल के लिए 6795 रुपये प्रति व्यक्ति और 05-11 साल के बच्चे के साथ बेड शेयर करने पर टिकट की कीमत 6160 रुपये प्रति व्यक्ति है। जबकि, बिना बिस्तर के बच्चे के साथ 5145 रुपये प्रति व्यक्ति टिकट है।”

”रहने, खाने के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं”

”रेलवे की ओर से पैकेज में कई तरह की सुविधाओं का फायदा दिया जा रहा है। रहने के लिए होटल का अलग से कोई किराया नहीं देना होगा। इसके अलावा सड़क परिवहन जैसे बस, कैब के लिए भी अलग से कोई किराया नहीं लगेगा। रेलवे की ओर से पैकेज के साथ खाने पीने का खर्चा और बीमा की सुविधा भी दी जा रही है।”

Dailyhunt