Home प्रदेश Darjeeling संदेशखाली की महिलाओं को ‘धर्म के आधार पर प्रताड़ित किया गया’:...

Darjeeling संदेशखाली की महिलाओं को ‘धर्म के आधार पर प्रताड़ित किया गया’: अमित शाह…

37
0

Darjeeling संदेशखाली की महिलाओं को ‘धर्म के आधार पर प्रताड़ित किया गया’: अमित शाह…

दार्जीलिंग ।। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 10 मई को इस बात पर जोर दिया कि तृणमूल कांग्रेस संदेशखाली मुद्दे पर “चुप रहने” के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए “तुष्टिकरण (तुष्टीकरण), माफिया और भ्रष्टाचार” के पक्ष में खड़ी है। राणाघाट और बीरभूम लोकसभा क्षेत्रों में बैक-टू-बैक रैलियों को संबोधित करते हुए, श्री शाह ने आरोप लगाया कि संदेशखाली की महिलाओं को “धर्म के आधार पर प्रताड़ित किया गया”, और टीएमसी के नारे ‘मां माटी मानुष’ का मजाक उड़ाते हुए कहा कि यह अब “में बदल गया है।” मुल्ला मदरसा माफिया” तुष्टीकरण की राजनीति के कारण। श्री शाह ने सुश्री बनर्जी पर नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर लोगों को “गुमराह” करने का भी आरोप लगाया, और राज्य में भ्रष्टाचार से संबंधित मुद्दों पर टीएमसी सरकार की आलोचना की।

बंगाल में चौथे चरण के मतदान के लिए राजनीतिक दिग्गजों में कड़ा मुकाबला है

“टीएमसी का मतलब ‘तुष्टिकरण’ (तुष्टिकरण), माफिया और भ्रष्टाचार है। ममता जी, आप घुसपैठियों का रेड कार्पेट पर स्वागत करती हैं क्योंकि वे आपके वोट बैंक हैं। लेकिन, आप हिंदुओं, सिखों को नागरिकता देने का विरोध करते हैं…लोग आपको करारा जवाब देंगे,” गृह मंत्री ने कहा।

“ममता बनर्जी ‘मां माटी मानुष’ का नारा देकर मुख्यमंत्री बनीं। लेकिन कुछ ही समय में यह नारा ‘मुल्ला मदरसा माफिया’ में बदल गया।’

उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में हुई घटनाओं पर, जहां टीएमसी नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के आरोप सामने आए हैं, श्री शाह ने कहा कि यह शर्म की बात है कि “ममता बनर्जी ने एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद दोषियों को बचाने की कोशिश की” .