Home जानिए गर्मियों में किचन में चीटियों से हैं ज्यादा परेशान? तो करें सिर्फ...

गर्मियों में किचन में चीटियों से हैं ज्यादा परेशान? तो करें सिर्फ ये तीन काम”

19
0

गर्मियों में किचन में चीटियों से हैं ज्यादा परेशान? तो करें सिर्फ ये तीन काम”

साबुन के पानी का इस्तेमाल : चीटियों से छुटकारा पाने के लिए आप साबुन के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए साबुन और पानी को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. फिर एक कपड़े को इस मिश्रण में भिगोकर किचन काउंटर और फूड कंटेनर को साफ करें.

साबुन के पानी से साफ करने पर चीटियां फर्श और दीवारों पर भी नहीं दिखेंगी.

हल्दी का करें प्रयोग : हल्दी में प्राकृतिक गुण होते हैं जो चीटियों को भगाने में मदद करते हैं. अगर आपके किचन में कहीं भी लाल चीटियां दिख रही हैं, तो वहां हल्दी का पाउडर छिड़क दें. ऐसा करने से आपके घर और किचन में मौजूद चीटियां भाग जाएंगी.

विनेगर का इस्तेमाल करें : चीटियों को भगाने के लिए सफेद विनेगर का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. एक स्प्रे बोतल में आधा पानी और आधा विनेगर मिलाकर इस मिश्रण को उन जगहों पर स्प्रे करें जहां चीटियां आती हैं. इससे चीटियां तुरंत भाग जाएंगी.

चीनी और बोरेक्स का मिश्रण : इस टिप्स के लिए एक कप पानी में एक चम्मच बोरेक्स पाउडर और दो चम्मच चीनी का पाउडर मिलाएं. एक कॉटन बॉल को इस मिश्रण में डिप करके एक प्लेट में रखें. चीटियां इस प्लेट में आकर फंस जाएंगी और आपकी किचन चीटियों से मुक्त हो जाएगी.

नींबू का करें इस्तेमाल : नींबू की खुशबू और उसका एसिडिक नेचर चीटियों को दूर रखने में बहुत मदद करता है. एक स्प्रे बॉटल में नींबू का रस और पानी मिलाएं और इसे किचन के उन जगहों पर स्प्रे करें जहां चीटियां ज्यादा आती हैं. इसके अलावा, नींबू के छिलके को किचन के कोनों में रख सकते हैं.