Home अन्य छत्तीसगढ़ : बजरंग दल समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गौवंश...

छत्तीसगढ़ : बजरंग दल समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गौवंश का कटा सिर मिलने पर देर रात हंगामा, पुलिस को करना पड़ गया लाठीचार्ज…

28
0

छत्तीसगढ़ : बजरंग दल समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गौवंश का कटा सिर मिलने पर देर रात हंगामा, पुलिस को करना पड़ गया लाठीचार्ज…

दुर्ग में रविवार देर रात उस वक्त हंगामा हो गया, जब सड़क पर एक बछड़े का कटा हुआ सिर मिला. हिंदूवादी संगठनों ने समुदाय विशेष पर भड़काने का आरोप लगाया. मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ गया.

बजरंग दल समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सिटी कोतवाली और पटेल चौक पर जमकर हंगामा किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि दुर्ग के गया नगर में गाय के बछड़े का सिर मिला. यह समुदाय विशेष के लोगों की करतूत है. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को भनक लगते ही हजारों की संख्या में बजरंग दल कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और पटेल चौक पर गाय के कटे हुए सिर को रखकर जमकर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया.

पुलिस ने कटे हुए सिर को अपने कब्जे में ले लिया है तो वहीं इलाके के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. इस पूरी घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें एक कुत्ता गाय के बछड़े के कटे हुए सिर को लेकर जाता हुआ दिखाई दे रहा है. फिलहाल इसको लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस विभाग को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. पुलिस का कहना है कि अभी फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा फिलहाल पुलिस की विवेचना जारी है.

बताया जा रहा है कि बछड़े का सिर किसी ने काटकर नहीं फेंका, बल्कि कुत्ता वहां से उठाकर लाया था, जहां मरे हुए जानवरों को फेंका जाता है. कुत्ता ही उसे गया नगर में छोड़कर चला गया था. हालांकि, पूरे मामले को जांच में लिया गया है. इधर लोगों ने समझा कि यह काम किसी विशेष समुदाय के लोगों का है. फिर हिंदूवादी लोगों ने इसे लेकर बवाल करना शुरू कर दिया था.

हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जब देर रात कोतवाली पर प्रदर्शन किया तो बढ़ते विवाद को शांत करने के लिए सभी थानों से थाना प्रभारियों और पुलिस बल को तैनात किया गया. रात में ही कोतवाली थाना देखते ही देखते छावनी में बदल गया. जब पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को शांत कराने की कोशिश की तो झूमा झटकी होने लगी. पुलिस ने मामला बढ़ते देख प्रदर्शनकारियों के ऊपर लाठी चार्ज शुरू कर दिया. इस दौरान पुलिस लोगों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा. फिर कुछ लोगों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया. इस घटना में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.