Home छत्तीसगढ़ स्वतंत्रता का अलख जगाने निकाली गई तिरंगा रैली

स्वतंत्रता का अलख जगाने निकाली गई तिरंगा रैली

18
0

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आज जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया। यह दौड़ सुबह 7.30 बजे से स्थानीय गांधी चौक से शुरू होकर गोलबाजार, घड़ी चौक, सेंचुरी गार्डन होते हुए गांधी चौक में समाप्त हुई। महापौर विजय देवांगन और पूर्व विधायक रंजना साहू ने इस अवसर पर रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली में कलेक्टर नम्रता गांधी, पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय, जिले के अधिकारी-कर्मचारी, गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि और स्कूली बच्चां ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

कलेक्टर नम्रता गांधी ने स्वतंत्रता दौड़ के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि किसी की मदद और अच्छाई के लिए दौड़ लगाना है। प्रतियोगिता में कुछ लोग जीतते हैं, लेकिन सद्भावना की दौड़ में सभी विजयी होते हैं। आप देश के भविष्य हैं और आप अपने साथ अन्य लोगों की मदद कर सकते हैं। हमारा सर हमेशा देश के सम्मान के लिए उठना चाहिए। पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा कि यह अवसर हमें उन मूल्यों को याद करने का है, जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता के लिए बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि आज की दौड़ में सभी विजेता हैं, सभी आज अपने-अपने घरों में तिरंगा जरूर फहराएं।

स्वतत्रता दौड़ में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बालक-बालिकाओं को अलग-अलग सम्मानित किया गया। इसके साथ ही खेल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र व शील्ड प्रदाय किया गया तथा अतिथियों को औषधि पौधे और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। अपर कलेक्टर जी.आर.मरकाम ने आभार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, महाविद्यालय के प्राचार्य, शिक्षक, विद्यार्थी, खेल संघ के पदाधिकारी, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।